Sunday, November 27, 2022
- विज्ञापन -

Latest Posts

टमाटर की कीमतों में 150% की बढ़ोतरी, 110 रुपये किलो बिक रहा प्याज…यहां बढ़े सब्जियों के दाम

चेन्नई: तमिलनाडु के कई हिस्सों में भारी बारिश जारी है, जिससे राज्य के लगभग सभी इलाकों में सब्जियों की कीमतें बढ़ गई हैं। चूंकि राज्य के लगभग सभी क्षेत्रों में सब्जियों का उत्पादन प्रभावित हुआ है। बाजार पर्यवेक्षकों ने IANS से कहा है कि आने वाले दिनों में कीमतें और बढ़ेंगी।

राज्य की दो प्रमुख सब्जी मंडियों मदुरै और चेन्नई के कोयम्बेडु बाजारों में टमाटर और छोटे प्याज महंगे हो गए हैं। एक सप्ताह पहले 15 किलो के 100 रुपये प्रति क्रेट वाला टमाटर अब 250 रुपये प्रति क्रेट से अधिक बिक रहा है।

अभी पढ़ें US ने Air India पर लगाया भारी जुर्माना, रिफंड के रूप में मांगे 121.5 मिलियन डॉलर, जानें- पूरा मामला

प्याज की कीमत जो 90 रुपये प्रति किलोग्राम थी, मदुरै और कोयमडेडु बाजारों में 110 रुपये प्रति किलोग्राम तक पहुंच गई है। इन दोनों उत्पादों की उच्च मांग और इन सब्जियों की कमी के कारण बाजार में कीमतें बढ़ गई हैं।

चेन्नई के मदुरै, सलेम, तिरुचि, कोयम्बटूर और कोयम्बेडु के प्रमुख सब्जी बाजारों में सब्जियों की कीमतों में 20 से 30 प्रतिशत की वृद्धि हुई है क्योंकि बारिश के कारण कई सब्जियां नष्ट हो गई हैं। राज्य में किसानों के सामने परिवहन एक और मुद्दा है।

व्यापारियों के लिए मौत की घंटी

चेन्नई के कोयम्बेडु बाजार में टमाटर के थोक व्यापारी आर. अनपुसामी ने आईएएनएस को बताया, ‘सब्जियों की बढ़ती कीमतों की वजह अधिक मांग और कम उत्पादन है। राज्य के कई हिस्सों में भारी बारिश से सब्जियों का उत्पादन कम हुआ है लेकिन इन सब्जियों की मांग अधिक है और इसलिए इन सब्जियों की कीमतों में वृद्धि हुई है। सरकार को हस्तक्षेप करना चाहिए और कीमतें कम करनी चाहिए और यदि नहीं, तो यह सब्जी व्यापारियों के लिए मौत की घंटी होगी।’

अभी पढ़ें Post Office New Plan: पोस्ट ऑफिस की इस स्कीम में 124 महीने में 1,00,000 रुपये के 2,00,000 रुपये करें, जानें- पैसा दोगुना करना का प्लान

एक अन्य कारक जो कोयम्बेडु बाजार के कामकाज को प्रभावित कर रहा है, वह राज्य के कुछ हिस्सों से ट्रकों का आगमन है। कोयम्बेडु के सब्जी विक्रेताओं के अनुसार, इसके कारण अधिकांश सब्जियों की आपूर्ति कम हो गई है और इसलिए कीमतें बढ़ गई हैं।

अभी पढ़ें  बिजनेस से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, टेलीग्राम, गूगल न्यूज़.

Latest Posts

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -