Wednesday, December 7, 2022
- विज्ञापन -

Latest Posts

Adani की अब इस कंपनी ने की ताबड़तोड़ ग्रोथ, सालाना कई फीसदी की हुई वृद्धि

APSEZ Filing: अदानी पोर्ट्स एंड स्पेशल इकोनॉमिक जोन (APSEZ) की तरफ से कहा गया कि उसके सितंबर वॉल्यूम में साल-दर-साल मजबूत वृद्धि देखी गई है। कहा कि सितंबर में इसका कार्गो वॉल्यूम 26.1 एमएमटी तक पहुंच गया, जो साल-दर-साल 13 फीसदी की वृद्धि है।

अभी पढ़ें Tata Motors vs Maruti vs M&M: इस फेस्टिव सीजन में आपको कौन सा स्टॉक खरीदना चाहिए?

कंपनी ने एक फाइलिंग में कहा, ‘यह मात्रा में उछाल एक विस्तारित मानसून के बावजूद है जिसने कोयले की मांग / आयात पर प्रतिकूल प्रभाव डाला और महीने की शुरुआत में लगाए गए चावल निर्यात पर प्रतिबंध / उच्च शुल्क लगाया।’

कंपनी ने कहा कि वित्त वर्ष 23 के पहले छह महीनों में, APSEZ ने 177.5 MMT कार्गो का प्रबंधन किया, जो पिछले वर्ष की इसी अवधि की तुलना में 11 प्रतिशत अधिक है। वहीं औसत मासिक कार्गो 350-360 एमएमटी की वार्षिक निर्देशित सीमा के साथ अच्छी तरह मेल खा रहा है।

FY23 की पहली छमाही के दौरान, कृष्णापट्टनम (+13 प्रतिशत), गंगावरम (+9 प्रतिशत) और कट्टुपल्ली और एन्नोर संयुक्त (+51 प्रतिशत) द्वारा संचालित, पूर्वी तट की मात्रा सालाना आधार पर 13 प्रतिशत बढ़ी। जब पश्चिमी तट की बात आती है, तो मुंद्रा (8 प्रतिशत), दहेज (65 प्रतिशत), टूना (19 प्रतिशत) और गोवा (22 प्रतिशत) द्वारा संचालित मात्रा में 10 प्रतिशत की वृद्धि हुई।

अभी पढ़ें Tata Motors shares: चार सत्रों के बाद टाटा मोटर्स के शेयरों में गिरावट, अब आगे क्या?

बता दें कि कंपनी ने ULIP पर डेटा के लिए एक गैर-प्रकटीकरण समझौते (एनडीए) पर हस्ताक्षर किए। यूलिप या यूनिफाइड लॉजिस्टिक्स इंटरफेस प्लेटफॉर्म, जिसे 17 सितंबर को राष्ट्रीय रसद नीति (एनएलपी) के हिस्से के रूप में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा लॉन्च किया गया था, यह रसद क्षेत्र में एक पहल है जिसका उद्देश्य रसद क्षेत्र में व्यापार को आसान बनाना है। रसद प्रक्रियाओं, इसकी दक्षता में सुधार, पारदर्शिता और दृश्यता लाने और रसद लागत और समय को कम करना है।

अभी पढ़ें – बिजनेस से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, टेलीग्राम, गूगल न्यूज़.

Latest Posts

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -