Monday, November 28, 2022
- विज्ञापन -

Latest Posts

Tata Motors shares: चार सत्रों के बाद टाटा मोटर्स के शेयरों में गिरावट, अब आगे क्या?

मुंबई: सितंबर में घरेलू बिक्री में 44 प्रतिशत की वृद्धि के साथ 80,633 इकाई होने की सूचना के बाद टाटा मोटर्स के शेयर आज फोकस में थे। कंपनी ने नेक्सॉन और पंच की रिकॉर्ड बिक्री के चलते अपनी अब तक की सबसे अधिक मासिक बिक्री दर्ज की।

हालांकि, लगातार चार सत्रों की बढ़त के बाद स्टॉक गिरने से निवेशक बिक्री के प्रदर्शन को लेकर उत्साहित नहीं थे। टाटा मोटर्स का शेयर बीएसई पर 404.65 रुपये के पिछले बंद के मुकाबले 1.76 प्रतिशत की गिरावट के साथ 397.50 रुपये पर आ गया।

अभी पढ़ें Petrol Diesel Price Today: पेट्रोल-डीजल के नए रेट जारी, फटाफट जानें दाम घटे या बढ़े ?

फर्म का मार्केट कैप 1.33 लाख करोड़ रुपये तक गिर गया। टाटा मोटर्स का शेयर 5 दिन, 20 दिन, 50 दिन, 100 दिन और 200 दिन के मूविंग एवरेज से कम पर कारोबार कर रहा है।

2022 में इसमें 17.44 प्रतिशत की गिरावट आई है, क्योंकि रूस-यूक्रेन युद्ध ने वैश्विक बाजार में और इस साल की पहली छमाही में स्टॉक के आसपास लोगों की उम्मीदों को कम कर दिया है।

रूस-यूक्रेन युद्ध से उत्पन्न नकारात्मक संकेतों, दुनिया भर में कोविड -19 लॉकडाउन के बाद आर्थिक मंदी, वस्तुओं की लागत में वृद्धि और अर्धचालकों की कमी के कारण उत्पादन में कमी ने 2022 में स्टॉक के आसपास उम्मीदों को प्रभावित किया है।

अभी पढ़ें Gold Price Update: नवरात्रि पर सोना हुआ महंगा, चांदी के भी बढ़े दाम, जानें ताजा भाव

ब्रोकरेज क्या बोले?

हालांकि, Emkay Global स्टॉक पर सकारात्मक है और 530 रुपये का लक्ष्य मूल्य दिया है, जो 28 सितंबर को 399 रुपये के बाजार मूल्य के मुकाबले 32.8 प्रतिशत ऊपर है। ब्रोकरेज ने कहा, ‘हम टाटा मोटर्स पर अपने रचनात्मक दृष्टिकोण को बरकरार रखते हैं, जो स्टैंडअलोन / जेएलआर डिवीजनों, आक्रामक लागत बचत और ऋण में कमी दोनों में वॉल्यूम में वृद्धि की उम्मीदों के नेतृत्व में है।’

बता दें कि टाटा समूह की फर्म ने पिछले महीने अपने कुल घरेलू यात्री वाहन डिस्पैच में 47,654 इकाइयों की 85 प्रतिशत की वृद्धि दर्ज की, जबकि पिछले साल सितंबर में यह 25,730 इकाई थी।

अभी पढ़ें – बिजनेस से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, टेलीग्राम, गूगल न्यूज़.

Latest Posts

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -