Monday, December 5, 2022
- विज्ञापन -

Latest Posts

FD Investors News: अच्छा रिटर्न पाने का है आखिरी मौका, ये फिक्स्ड डिपॉजिट स्कीम अगले हफ्ते हो रही हैं बंद

नई दिल्ली: जोखिम से दूर रहने वाले निवेशक, जो बिना किसी बाजार जोखिम के एक स्थिर आय और जमा सुरक्षा प्राप्त करना चाहते हैं। उनके लिए फिक्स्ड डिपॉजिट हमेशा एक अच्छे विकल्पों में से एक रहता है। बढ़ती रेपो दर के अनुरूप, जो अब तक 190 आधार अंकों (बीपीएस) की वृद्धि हुई है, जिसमें आरबीआई द्वारा हाल ही में 50 बीपीएस की वृद्धि शामिल है। इसे 5.90 प्रतिशत तक पहुंचा दिया।

डीआईसीजीसी-बीमाकृत बैंक के साथ एफडी खाता खोलने का सबसे अच्छा समय अभी 5 लाख तक का जमा बीमा प्राप्त करना है, जो कि जोखिम-मुक्त रिटर्न केक पर आइसिंग है। कुछ महत्वपूर्ण वित्तीय संस्थान जैसे आईसीआईसीआई बैंक, एचडीएफसी लिमिटेड और इंडियन बैंक अगले सप्ताह अपनी विशेष सावधि जमा योजनाओं की पेशकश बंद कर देंगे।

अभी पढ़ें Gold Price Update: छठ से पहले सतावें आसमान से गिरा सोना 5700 रुपये से तक हो गया सस्ता

अभी पढ़ें Petrol Diesel Price Today: पेट्रोल और डीजल के भाव अपडेट, गाड़ी में तेल भरवाने से पहले यहां जान लें आज का रेट

ICICI बैंक एफडी

यह उपलब्ध सबसे सुरक्षित सावधि जमाओं में से एक है, जिसे “AAA” रेट किया गया है। आईसीआईसीआई बैंक गोल्डन ईयर्स एफडी एक विशेष सावधि जमा कार्यक्रम है जो बैंक विशेष रूप से वृद्ध लोगों को प्रदान करता है। कार्यक्रम 20 मई, 2020 को शुरू किया गया था, और कई विस्तारों के परिणामस्वरूप, यह अब 31 अक्टूबर, 2022 तक चलेगा। जो निवासी वरिष्ठ नागरिक हैं उन्हें 0.15 प्रतिशत की अतिरिक्त ब्याज दर मिलेगी।

Indian बैंक एफडी

14 सितंबर, 2022 को, इंडियन बैंक ने खुदरा निवेशकों के लिए “IND UTSAV 610” अद्वितीय सावधि जमा का अनावरण किया। IND UTSAV 610, एक “विशेष धन गुणक सावधि जमा उत्पाद”, आम जनता के लिए 6.10 प्रतिशत की वार्षिक ब्याज दरों के साथ, वरिष्ठ नागरिकों के लिए 6.25 प्रतिशत और अति वरिष्ठ नागरिकों (80 वर्ष और अधिक) के लिए 6.50 प्रतिशत प्रदान करती है। 31 अक्टूबर 2022 तक यह वैध है।

अभी पढ़ें Rechargeable Battery के धंधे में निवेश करने का है सही समय? इस रिपोर्ट पर मारें एक नजर

HDFC बैंक एफडी

भारत में अग्रणी हाउसिंग फाइनेंस संगठनों में से एक, एचडीएफसी लिमिटेड ने “Sapphire Deposits” नामक एक नई सावधि जमा की शुरुआत की है, जो 14 अक्टूबर, 2022 को प्रभावी होगी। व्यवसाय ने 45 महीने की अवधि के साथ एक नई सावधि जमा का अनावरण किया है। यह बैंक 45वें साल को मनाने के लिए शुरू की गई।

इस अस्थायी पहल के तहत 2 करोड़ तक की जमाराशियों पर ब्याज दरें लागू होंगी, जो व्यक्तियों और ट्रस्टों दोनों के लिए खुली थी। निवेशक 7.50 प्रतिशत तक के मुनाफे की उम्मीद कर सकते हैं और कार्यक्रम 31 अक्टूबर, 2022 को समाप्त हो जाएगा। मासिक आय योजनाओं के अलावा, एचडीएफसी से “Sapphire Deposits” में तिमाही, अर्ध-वार्षिक, वार्षिक और संचयी भुगतान के विकल्प शामिल हैं।

अभी पढ़ें  बिजनेस से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, टेलीग्राम, गूगल न्यूज़.

Latest Posts

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -