Thursday, December 1, 2022
- विज्ञापन -

Latest Posts

Ultraviolette F77 Electric Bike ने की भारत में एंट्री, सिंगल चार्जिंग में मिलेगी 307KM की रेंज!

Ultraviolette F77 Electric Bike Launch Price in india: इलेक्ट्रॉनिक वाहनों की स्टार्टअप अल्ट्रावॉयलेट ने अपनी F77 इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल को लॉन्च कर दिया है। आइए इसके बारे में विस्तार से जानते हैं।

Ultraviolette F77 Electric Bike Launch Price in india: लंबे इंतजार के बाद आखिरकार इलेक्ट्रॉनिक वाहनों की स्टार्टअप अल्ट्रावॉयलेट ने अपनी F77 इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल को भारत में लॉन्च कर दिया है। हालांकि, इस बाइक की प्री-बुकिंग पहले ही शुरू हो चुकी थी। स्थानीय रूप से डिजाइन और इंजीनियर अल्ट्रावॉयलेट एफ77 को बेंगलुरु से धीरे-धीरे शुरू किया जाएगा। इसके बाद यह अमेरिका और यूरोप में भी प्रवेश करेगी। आइए अल्ट्रावॉयलेट एफ77 बाइक के बारे में बताते हैं।

अभी पढ़ें Ultraviolette F77 Electric Bike ने की भारत में एंट्री, सिंगल चार्जिंग में मिलेगी 307KM की रेंज!

Ultraviolette F77 Electric Bike Range

बात करें इसकी रेंज की तो अल्ट्रावॉयलेट की F77 इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल का टॉप वेरिएंट एक बार फुल चार्ज होने के बाद 307 किलो मीटर तक की रेंज का दावा करता है। बताया जा रहा है कि इस इलेक्ट्रिक बाइक की अधिकतम गति 150 किलो मीटर/घंटा है। उम्मीद की जा रही है कि अल्ट्रावॉयलेट F77 की (एक्स-शोरूम) कीमत भारत में 2 लाख रुपये से ऊपर होगी।

Ultraviolette F77 Electric Bike Pre-Booking

इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल के लिए प्री-बुकिंग 23 अक्टूबर से शुरू हुई थी। पिछले महीने, Ultraviolette ने दावा किया कि F77 को 190 देशों से 70,000 से अधिक अग्रिम बुकिंग प्राप्त हुई थी। F77 को मूल रूप से नवंबर 2019 में पेश किया गया था। इसकी डिलीवरी 2020 की तीसरी तिमाही में शुरू होनी थी। हालाँकि, कोविड -19 महामारी के कारण कंपनी की योजनाओं को बड़ी चोट लगी।

अभी पढ़ें कल लॉन्च होगी Lamborghini Urus Performante, मात्र 3 सेकंड में पकड़ती है 100 की स्पीड

Ultraviolette F77 Electric Battery

अल्ट्रावॉयलेट के अनुसार, F77 में भारत में मौजूदा इलेक्ट्रिक दोपहिया वाहनों की बैटरी क्षमता का 2.5 गुना है। इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल की पूरी बैटरी वास्तुकला और बैटरी प्रबंधन प्रणाली को अल्ट्रावियोलेट द्वारा डिजाइन और विकसित किया गया था।

कंपनी का दावा है कि F77 बैटरी को त्वरित उम्र बढ़ने और थर्मल तनाव परीक्षण के अधीन किया गया है। कंपनी ने कहा कि यह F77 के लिए बैटरी विकास की पांच पीढ़ियों और BMS सुधारों की 14 पीढ़ियों से गुज़री है। सिर्फ 1.5 घंटे में अल्ट्रावॉयलेट की F77 इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल फुल चार्ज हो सकती है।

अभी पढ़ें – ऑटो से जुड़ी खबरें यहाँ  पढ़ें

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, टेलीग्राम, गूगल न्यूज़.

Latest Posts

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -