---विज्ञापन---

Vipreet Rajyog: 5 राशियों पर पड़ेगा विपरीत राजयोग का गहरा असर, अगले एक साल तक रहना होगा सतर्क

Vipreet Rajyog In Vrishabh Rashi: वैदिक ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, वृषभ राशि में विपरीत राजयोग का निर्माण हो गया है। अब ऐसे में कुछ राशियों को करियर, कारोबार, स्वास्थ्य, जॉब और वैवाहिक जीवन में परेशानियां हो सकती हैं। तो आज इस खबर में जानेंगे कि किन-किन राशियों को अगले एक साल तक सतर्क रहना होगा।

Edited By : Raghvendra Tiwari | Updated: May 20, 2024 08:50
Share :
Vipreet Rajyog In Vrishabh Rashi

Vipreet Rajyog In Vrishabh Rashi: ज्योतिष शास्त्र में भाग्य के कारक ग्रह देवगुरु बृहस्पति को माना गया है। मान्यता है कि जब किसी जातक की कुंडली में गुरु बृहस्पति की स्थिति ठीक रहती है तो व्यक्ति का भाग्य कदम चूमता है। लेकिन वहीं जब कुंडली में भाग्य के कारक ग्रह की स्थिति कमजोर होती है तो व्यक्ति के जीवन में कई तरह की परेशानियां आने लगती हैं। बता दें कुछ दिन पहले देव गुरु बृहस्पति मेष राशि से निकलकर वृषभ राशि में प्रवेश किए हैं। वृषभ राशि में प्रवेश करने से विपरीत राजयोग बना गया है। ऐसे में विपरीत राजयोग का प्रभाव कुछ राशियों पर शुभ तो कुछ राशियों पर अशुभ पड़ने वाला है। आज इस खबर में बताने वाले हैं तो कि विपरीत राजयोग का प्रभाव किन-किन राशियों के लिए किस परिस्थिति में अशुभ रहने वाला है।

वृषभ राशि ( करियर )

Vipreet Rajyog In Vrishabh Rashi

वृषभ राशि वाले लोगों के लिए विपरीत राजयोग का प्रभाव करियर के मायने में थोड़ा ठीक नहीं रहेगा। पढ़ाई से मन का भटकाव हो सकता है। जो लोग विदेश में जाकर पढ़ाई करने के बारे में सोच रहे हैं उनके लिए यह समय शुभ नहीं रहेगा। बना-बनाया प्लान बिगड़ सकता है। पढ़ाई से मन का भटकाव हो सकता है। जो लोग सरकारी नौकरी कर रहे हैं उनका सलेक्शन होते-होते बच सकता है। लेकिन अगर आप मेहनत करते हैं तो आप सभी परेशानियों को चुटकियों में हल कर सकते हैं।

मिथुन राशि ( सेहत )

Vipreet Rajyog In Vrishabh Rashi

मिथुन राशि वाले लोगों के लिए विपरीत राजयोग सेहत के मायने में थोड़ा ठीक नहीं रहेगा। पेट और आंख संबंधित परेशानियां हो सकती हैं। इसलिए खान-पान का खास ध्यान रखना होगा। वरना सेहत खराब हो सकती है। पुरानी बीमारी फिर से तरोताजा हो सकती है। सेहत से संबंधित किसी भी तरह की लापरवाही न करें। ध्यान रखें। स्वस्थ रहें। किसी भी प्रकार की टेंशन न लें, वरना मानसिक बीमारी भी हावी हो सकती है।

कर्क राशि ( कारोबार )

Vipreet Rajyog In Vrishabh Rashi

कर्क राशि वाले लोगों को कारोबार संबंधित परेशानियां हो सकती है। विपरीत राजयोग का प्रभाव बिजनेस पर पड़ेगा। जिससे हानि होने की संभावना है। जो लोग नए कारोबार की शुरुआत करना चाहते हैं उन्हें कुछ दिनों के लिए रोक देना चाहिए। वरना हानि तो होगा साथ में बदनामी भी हो सकती है। किसी भी कार्य को करने से पहले किसी विशेषज्ञ या बड़ों से सलाह जरूर लें। कारोबार में आगे बढ़ने में सफलता मिलेगी।

मकर राशि ( वैवाहिक जीवन )

Vipreet Rajyog In Vrishabh Rashi

वैदिक ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, देवगुरु बृहस्पति द्वारा बनाए गए विपरीत राजयोग का असर मकर राशि वाले लोगों के वैवाहिक जीवन पर गहरा असर पड़ सकता है। जो लोग शादीशुदा हैं उनके रिश्तों में कड़वाहट आ सकती है। जीवनसाथी से किसी बात को लेकर बहस हो सकती है। जिससे मनमुटाव की स्थिति बन सकती है। ससुराल पक्ष से कुछ दुखद समाचार मिल सकता है। अपनी वाणी में मधुरता बनाए रखें, वरना पारिवारिक जीवन में भी रिश्ते खराब हो सकती है।

मीन राशि ( नौकरी )

Vipreet Rajyog In Vrishabh Rashi

मीन राशि वाले लोगों लिए विपरीत राजयोग नौकरी के मामले में थोड़ा अनुकूल नहीं रहेगा। क्योंकि नौकरी में बदलाव की स्थिति बनते-बनते रुक सकती है। पदोन्नति भी होने से रुक सकती है। कार्यक्षेत्र में किसी बड़े सीनियर से बहस हो सकती है। जिससे आय में वृद्धि की संभावना भी कम हो सकती है। वाणी में मधुरता बनाए रखें। वरना यह आपके लिए नुकसानदायक रहेगा।

यह भी पढ़ें- प्रदोष व्रत पर मेष, मिथुन और सिंह राशि वाले जरूर करें ये उपाय, भगवान शिव का मिलेगा आशीर्वाद

यह भी पढ़ें- जुलाई के मध्य तक 3 राशियों के जीवन में होगा मंगल ही मंगल, लाल ग्रह दिलाएंगे सत्ता का शासन

डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी ज्योतिष मान्यताओं पर आधारित हैं और केवल जानकारी के लिए दी जा रही है। News24 इसकी पुष्टि नहीं करता है।

First published on: May 20, 2024 08:50 AM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें