---विज्ञापन---

Pakistan Election 2024 : मतदान के दिन हुए 51 आतंकी हमले, कम से कम 12 लोगों की गई जान

Pakistan Faced 51 Terror Attacks On Election Day: लंबे समय से आर्थिक और राजनीतिक संकट का सामना कर रहे पाकिस्तान में मतदान के दिन यानी गुरुवार को 51 आतंकी हमले हुए।

Edited By : Gaurav Pandey | Updated: Feb 9, 2024 09:58
Share :
Terrorist

Pakistan Faced 51 Terror Attacks On Election Day : पाकिस्तान में आम चुनाव के लिए मतदान के दौरान यानी गुरुवार को 51 आतंकी हमले हुए। इन हमलों में 12 लोगों की मौत होने और 39 के घायल होने की खबर है। रिपोर्ट्स के अनुसार जान गंवाने वाले लोगों में 10 सुरक्षा कर्मी हैं। समाचार एजेंसी एएनआई की एक रिपोर्ट के अनुसार इनमें से अधिकतर हमले बलूचिस्तान और खैबर पख्तूनख्वा प्रांत में हुए।

इन हमलों को लेकर पाकिस्तानी मीडिया ने कहा कि 51 आतंकी हमलों के बावजूद हमारे सैनिक डटे रहे और पूरे देश में प्रभावी तरीके से शांति और सुरक्षा व्यवस्था बनाए रखी। एक रिपोर्ट में कहा गया कि खुफिया और त्वरित कार्रवाई के जरिए कई संभावित खतरों को समय रहते खत्म कर दिया गया। यह हमारे नागरिकों के लोकतांत्रिक अधिकारों की सुरक्षा करने के लिए हमारी सुरक्षा एजेंसियों की प्रतिबद्धता प्रदर्शित करता है।

सुरक्षा बलों के अभियान के दौरान 5 आतंकियों के मारे जाने की भी खबर है। पाकिस्तानी सेना की मीडिया विंग इंटर-सर्विसेज पब्लिक रिलेशंस (आईएसपीआर) ने एक बयान में कहा कि कम से कम 12 लोगों की जान गई है जिनमें सुरक्षा बलों व कानून प्रवर्तन एजेंसियों के 10 कर्मचारी शामिल हैं। इसके अलावा इन हमलों में 39 लोग घायल हुए हैं।

बड़ी संख्या में तैनात किए गए थे सशस्त्र बल

बयान में यह भी बताया गया है कि मतदान के दौरान 6000 संवेदनशील पोलिंग बूथ पर 1.37 लाख सैन्य कर्मियों और सिविल सशस्त्र बलों को तैनात किया गया था। इसके अलावा वोटिंग के दौरान हिंसा को रोकने के लिए 7800 त्वरित प्रतिक्रिया बल की टीम भी लगाई गई थीं। बयान के अनुसार मतदान के दौरान सशस्त्र बलों ने मिलकर शानदार काम किया।

मतदान के दिन खुल गई सभी दावों की पोल

बता दें कि पाकिस्तान लंबे समय से गंभीर राजनीतिक और आर्थिक संकट झेल रहा है। यहां की कार्यवाहक सरकार ने सुरक्षा को लेकर तमाम आश्वासन दिए थे लेकिन मतदान के दिन इनकी हकीकत सामने आ गई। जिस तरह से गुरुवार को इतनी संख्या में आतंकी हमले हुए उससे पता चलता है कि देश के सबसे महंगे चुनाव को लेकर इसकी तैयारियां कैसी थीं।

चुनाव के दिन स्थिति बेकाबू न हो इसके लिए मतदान के दिन पाकिस्तान में मोबाइल नेटवर्क और इंटरनेट सेवा पर रोक लगाई थी। इसके अलावा देश की ईरान और अफगानिस्तान के साथ सीमा को भी बंद कर दिया गया था। रिपोर्ट्स के अनुसार इस दौरान मीडिया कवरेज में भी दखल दिया गया और मतदाताओं की आवाजाही पर भी प्रतिबंध लगाए गए थे।

ये भी पढ़ें: मतगणना के बीच ‘गायब’ हुए पाक के चुनाव आयुक्त!

ये भी पढ़ें: क्या पाकिस्तान में पहली बार एक ‘कैदी’ बनेगा पीएम?

ये भी पढ़ें: पढ़िए पाक‍िस्‍तानी इत‍िहास के पांच सबसे गंदे चुनाव

First published on: Feb 09, 2024 07:38 AM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें