Monday, November 28, 2022
- विज्ञापन -

Latest Posts

संयुक्त राष्ट्र में भारत ने दिखाया दमखम, गिनाए विकास मॉडल के तीन सूत्र

हमारे विकास मॉडल को तीन शब्दों में समाहित किया जा सकता है और वह है समावेशी, न्यायसंगत और टिकाऊ।

न्यूयॉर्क: भारत ने न्यूयॉर्क में संयुक्त राष्ट्र महासभा के 77वें सत्र में संयुक्त राष्ट्र भागीदारी कार्यक्रम में अपना दमखम दिखाया है। भारत ने इस विशेष कार्यक्रम में अपनी विकास गाथा का प्रदर्शन किया है। इस  कार्यक्रम में बोलते हुए संयुक्त राष्ट्र में भारत की स्थायी प्रतिनिधि रुचिरा कंबोज ने कहा यह सम्मान की बात है, जहां हम अपनी स्वतंत्रता के 75 वर्ष मना रहें हैं। वहीं, संयुक्त राष्ट्र के साथ अपनी महत्वपूर्ण साझेदारी भी निभा रहे हैं।

अभी पढ़ें तालिबान जल्द ही PUBG और TikTok पर लगाएगा प्रतिबंध, कहा- ये युवा पीढ़ी को कर रहे गुमराह

 

आगे स्थायी प्रतिनिधि रुचिरा कंबोज ने कहा भारत संयुक्त राष्ट्र के 50 संस्थापक सदस्यों में से एक है।जैसे दुनिया बदल रही है वैसे ही भारत भी बदला है। वह बोलीं आज भारत में हर क्षेत्र में परिवर्तनकारी परिवर्तन हो रहे हैं। हमें इस पर गर्व है। उन्होंने कहा हमारे विकास मॉडल को तीन शब्दों में समाहित किया जा सकता है और वह है समावेशी, न्यायसंगत और टिकाऊ।

अभी पढ़ें 42 बिलियन अमेरीकी डालर है ब्रिटिश शाही परिवार की दौलत, जानें किंग चार्ल्स के राजा बनने पर बढ़ा किसका कद

उन्होंने आगे कहा संयुक्त राष्ट्र के संस्थापक सदस्य के रूप में  संयुक्त राष्ट्र के मूल्यों के प्रति भारत की अटूट प्रतिबद्धता ने आने वाली पीढ़ियों के लिए एक स्थायी विरासत छोड़ी है। संयुक्त राष्ट्र शांति स्थापना के लिए भारत की प्रतिबद्धता दृढ़, सुसंगत और लंबे समय तक चलने वाली है। 1948 से भारत ने 51 संयुक्त राष्ट्र शांति अभियानों में भाग लिया है।

अभी पढ़ें  दुनिया से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Click Here – News 24 APP अभी download करें

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, टेलीग्राम, गूगल न्यूज़.

Latest Posts

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -