Friday, January 27, 2023
- विज्ञापन -

Latest Posts

Corona In China: कोरोना के कारण झेंग्झौ असेंबली प्लांट में Apple iPhone का उत्पादन घटा, जानें क्या होगा असर

Corona In China: झेंग्झौ में iPhone 14 प्रो असेंबली प्लांट है, ताइवान की कंपनी फॉक्सकॉन के स्वामित्व वाली एक मेगा-फैक्ट्री है।

Corona In China: Apple ने रविवार को कहा कि उसने चीन में अपने असेंबली प्लांट में कोरोना प्रतिबंधों के कारण iPhone 14 का उत्पादन अस्थायी रूप से कम कर दिया है। Apple ने कहा कि वह कम यूनिट शिप करेगा जिससे ग्राहकों को लंबा इंतजार करना होगा।

इसका मतलब है कि क्रिसमस की खरीदारी के मौसम से पहले iPhone 14 की शिपमेंट प्रभावित हो सकती है। इस कदम से Apple की तिमाही बिक्री पर महत्वपूर्ण प्रभाव पड़ेगा और उपभोक्ताओं के लिए Apple के हाई-एंड मॉडल पर अपना हाथ रखना कठिन हो जाएगा।

ऐप्पल प्रेस विज्ञप्ति में कहा गया है, “हम आईफोन 14 प्रो और आईफोन 14 प्रो मैक्स मॉडल की मजबूत मांग देखना जारी रखते हैं।” हालांकि, अब हमें उम्मीद है कि आईफोन 14 प्रो और आईफोन 14 प्रो मैक्स की शिपमेंट पहले की अपेक्षा कम होगी और ग्राहकों को अपने नए उत्पादों को प्राप्त करने के लिए लंबे समय तक प्रतीक्षा करना होगा।

झेंग्झो में कोरोना के कारण लॉकडाउन

बता दें कि झेंग्झौ में iPhone 14 प्रो असेंबली प्लांट है, ताइवान की कंपनी फॉक्सकॉन के स्वामित्व वाली एक मेगा-फैक्ट्री है। ये प्लांट Apple के लिए एक प्रमुख आपूर्तिकर्ता है, लेकिन इन दिनों चीन में कोरोना के चलते यहां लॉकडाउन है।

ऐप्पल ने कहा कि झेंग्झौ प्लांट प्रो मॉडल बनाने के लिए प्राथमिक है, लेकिन यहां काम कर रहे हर कर्मचारी के स्वास्थ्य और सुरक्षा को सुनिश्चित करते हुए सामान्य उत्पादन स्तर पर लौटने के लिए हमें आपूर्तिकर्ता के साथ मिलकर काम करना होगा।

बता दें कि COVID-19 प्रतिबंधों से चीन बुरी तरह प्रभावित हुआ है। झेंग्झौ iPhone और अन्य इलेक्ट्रॉनिक्स बनाने वाले सैकड़ों हजारों श्रमिकों को रोजगार देता है।

अक्टूबर की शुरुआत में प्लांट के सुपरवाइजर्स ने अचानक घोषणा की कि कारखाने में किसी के कोरोना की चपेट में आने के बाद 3,000 श्रमिकों को क्वारैंटाइन किया जा रहा है। इस बीच, फॉक्सकॉन ने कहा है कि उसे कोरोना के खिलाफ लंबी लड़ाई का सामना करना पड़ रहा है।

प्लांट से कर्मियों के भागने की आई थी खबरें

स्थानीय अधिकारियों ने बुधवार को कारखाने के आसपास के क्षेत्र को बंद कर दिया, लेकिन इससे पहले कर्मचारियों के पैदल भाग जाने और प्लांट में पर्याप्त चिकित्सा देखभाल की कमी की खबरें सामने आईं थी।

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, टेलीग्राम, गूगल न्यूज़.

Latest Posts

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -