Tuesday, September 27, 2022
- विज्ञापन -

Latest Posts

अमेरिका: पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और उनके तीन बच्चों के खिलाफ धोखाधड़ी का मुकदमा दायर

अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और उनके बेटों के खिलाफ न्यूयॉर्क राज्य के अटॉर्नी जनरल लेटिटिया जेम्स ने मुकदमा दायर किया है।

नई दिल्ली: न्यूयॉर्क राज्य के अटॉर्नी जनरल लेटिटिया जेम्स ने अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और उनके तीन बच्चों समेत ट्रंप संगठन के खिलाफ मुकदमा दायर किया है। जेम्स ने ट्रंप पर एक दशक से अधिक समय तक धोखाधड़ी के जरिए खुद को समृद्ध बनाने का आरोप लगाया है।

सीएनएन के मुताबिक जेम्स ने 200 पन्नों के मुकदमे में आरोप लगाया कि ट्रम्प व्यवसाय से जुड़ा कोई भी पक्ष धोखाधड़ी से अनछुआ नहीं है। इनमें ट्रंप की संपत्ति और गोल्फ कोर्स शामिल हैं। मुकदमे के अनुसार, ट्रम्प संगठन ने भ्रामक मूल्यांकनों का उपयोग करके अपनी संपत्तियों के मूल्य को बढ़ाकर ऋणदाताओं, बीमाकर्ताओं और कर अधिकारियों को धोखा दिया।

अभी पढ़ें 42 बिलियन अमेरीकी डालर है ब्रिटिश शाही परिवार की दौलत, जानें किंग चार्ल्स के राजा बनने पर बढ़ा किसका कद

जेम्स ने न्यूयॉर्क में एक संवाददाता सम्मेलन के दौरान कहा, “इस आचरण को खारिज नहीं किया जा सकता है। वित्तीय स्थिति के बयानों को पूरी तरह से बढ़ा-चढ़ा कर दिखाया गया था, और इसलिए यह अवैध था। इसके परिणामस्वरूप हम राहत की मांग कर रहे हैं, और ट्रम्प, ट्रम्प संगठन, उनका परिवार- उन सभी को जवाबदेह ठहराया जाना चाहिए।”

ट्रम्प के बच्चों में, डोनाल्ड ट्रम्प जूनियर, एरिक ट्रम्प और इवांका ट्रम्प को मुकदमे में प्रतिवादी के रूप में नामित किया गया है। इसके अलावा, ट्रम्प ऑर्गनाइजेशन के पूर्व सीएफओ एलन वीसेलबर्ग और लंबे समय तक कंपनी के एक अन्य कार्यकारी जेफ मैककोनी का भी नाम है।

अभी पढ़ें भारत ने इस वर्ष श्रीलंका को दी 4 बिलियन अमरीकी डालर की मदद

सीएनएन ने बताया कि मुकदमे के हिस्से के रूप में, जेम्स कथित रूप से गलत तरीके से अर्जित धन में 250 मिलियन अमरीकी डालर की मांग कर रहे हैं। वह ट्रम्प ऑर्गनाइजेशन के कॉरपोरेट सर्टिफिकेट को रद्द करने की भी मांग कर रही है।

अभी पढ़ें  दुनिया से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Click Here – News 24 APP अभी download करें

Latest Posts

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -