Wednesday, September 28, 2022
- विज्ञापन -

Latest Posts

Monkeypox: अमेरिका में 30 से अधिक बच्चे मंकीपॉक्स पॉजिटिव, अकेले टेक्सास में 9 मामले सामने आए

विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) के अनुसार, मंकीपॉक्स जानवरों से मनुष्यों में प्रसारित होने वाला वायरस है, जिसमें चेचक जैसे समान लक्षण होते हैं। 

नई दिल्ली: अमेरिका में 30 से अधिक बच्चे मंकीपॉक्स से संक्रमित पाए गए हैं। रोग नियंत्रण और रोकथाम केंद्र (सीडीसी) के आंकड़ों से पता चला है कि अमेरिका में मंकीपॉक्स से अबतक 18 हजार 417 लोग संक्रमित पाए गए हैं। सीडीसी के मुताबिक, 8 साल से कम उम्र के बच्चों को मंकीपॉक्स से संक्रमित होने की ज्यादा संभावना होती है।

अभी पढ़ें America: कैलिफोर्निया में भारतीय मूल के ही व्यक्ति ने किया दूसरे के साथ नस्लीय दुर्व्यवहार, गिरफ्तार

11 राज्यों में मिले हैं मंकीपॉक्स के नए केस

जानकारी के मुताबिक, मंकीपॉक्स के नए केस 11 अमेरिकी राज्यों में मिले हैं। अकेले टेक्सास ने मंकीपॉक्स के 9 मामले सामने आए हैं। अधिकारियों ने कहा कि फ्लोरिडा में बच्चों में मंकीपॉक्स के मामले भी सामने आए हैं। स्वास्थ्य विभाग ने कहा कि 14 साल से कम उम्र के तीन बच्चों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है।

डब्ल्यूएचओ के अनुसार, मंकीपॉक्स जानवरों से मनुष्यों में प्रसारित होने वाला वायरस है, जिसमें चेचक जैसे समान लक्षण होते हैं। मंकीपॉक्स के लक्षणों में घाव शामिल होते हैं जो आमतौर पर बुखार की शुरुआत से एक से तीन दिनों के भीतर शुरू होते हैं और लगभग दो से चार सप्ताह रहते हैं। सीडीसी और विश्व स्वास्थ्य संगठन दोनों ने कहा है कि इस बात का कोई प्रमाण नहीं है कि मंकीपॉक्स एक यौन संचारित रोग है।

अभी पढ़ें China Vs Taiwan: चीन को ताइवान ने दिया करारा जवाब, पहली बार चीनी ड्रोन पर दागे गोले

अमेरिका में मंकीपॉक्स के मामले बढ़ रहे हैं

कैलिफोर्निया और न्यूयॉर्क के साथ 50 अमेरिकी राज्यों में मंकीपॉक्स संक्रमण का पता चला है। कैलिफोर्निया में मंकीपॉक्स के 3,291 जबकि न्यूयॉक्र में 3,273 मामले हैं। बता दें कि दो दिन पहले टेक्सास में मंकीपॉक्स से पीड़ित एक व्यक्ति की मौत हो गई थी। डब्ल्यूएचओ के अनुसार, 96 देशों में मंकीपॉक्स के 41,600 से अधिक मामलों की पुष्टि हुई है, जिसमें कम से कम 12 मौतें शामिल हैं।

अभी पढ़ें  दुनिया से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Click Here – News 24 APP अभी download करें

Latest Posts

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -