Monday, September 26, 2022
- विज्ञापन -

Latest Posts

America: कैलिफोर्निया में भारतीय मूल के ही व्यक्ति ने किया दूसरे के साथ नस्लीय दुर्व्यवहार, गिरफ्तार

America: कैलिफोर्निया में एक भारतीय मूल के व्यक्ति द्वारा एक अन्य भारतीय-अमेरिकी शख्स के साथ नस्लीय दुर्व्यवहार की घटना सामने आई है।

नई दिल्ली: कैलिफोर्निया में एक भारतीय मूल के व्यक्ति द्वारा एक अन्य भारतीय-अमेरिकी शख्स के साथ नस्लीय दुर्व्यवहार की घटना सामने आई है। आरोपी का नाम तेजिंदर सिंह बताया जा रहा है। वहीं, पीड़ित का नाम कृष्णन जयरामन है।

खबरों के मुताबिक तेजिंदर ने जयरामन को जिसने नस्लवादी अपशब्द कहे। तेजिंदर ने अपनी आपत्तिजनक टिप्पणियों में जयरामन को “गंदा हिंदू” और “घृणित कुत्ता” बताया। बता दें कि यह घटना ऐसे समय में सामने आई है जब हाल ही में टेक्सास में भारतीय-अमेरिकन समुदाय की चार महिलाओं के खिलाफ एक स्थानीय महिला ने घृणित और नस्लीय टिप्पणी की थी।

अभी पढ़ें अमेरिका-चीन में फिर बढ़ेगा तनाव! ताइवान को मिसाइल, फाइटर जेट, एंटी शिप सिस्टम देंगे बाइडेन

जानकारी के अनुसार तेजिंदर सिंह को गिरफ्तार कर लिया गया है। एनबीसी न्यूज ने बुधवार को बताया कि कृष्णन जयरामन पर 21 अगस्त को कैलिफोर्निया के फ्रेमोंट में 37 वर्षीय तेजिंदर सिंह द्वारा जयरामन पर मौखिक रूप से हमला किया गया था।

फ्रेमोंट पुलिस विभाग ने कहा कि यूनियन सिटी के तेजिंदर पर सोमवार को नागरिक अधिकारों का उल्लंघन करने, हमला करने और शांति भंग करने का आरोप लगाया गया था। रिपोर्ट में कहा गया है कि तेजिंदर को चार्जिंग दस्तावेजों में “एशियाई/भारतीय” के रूप में सूचीबद्ध किया गया था।

जयरामन ने आठ मिनट से अधिक समय तक चले इस मौखिक हमले को अपने फोन पर रिकॉर्ड किया, जब तेजिंदर ने उन पर नस्लीय टिप्पणियां करते हुए कहा कि वह इस तरह फिर से सार्वजनिक रूप से सामने न आएं। गाली-गलौज में, तेजिंदर ने उन्हें “गंदा हिंदू” कहा, बार-बार एन-शब्द का इस्तेमाल किया। साथ ही तेजिंदर ने अपनी टिप्पणी में इस बात पर जोर दिया कि जयरामन मांस/बीफ नहीं खा रहे थे!”। वह वीडियो में दो बार जयरामन पर थूकते नजर आया।

जयरामन ने कहा कि वह इस घटना से डर गए थे और बाद में यह जानकर और भी परेशान हुए कि अपराधी भी भारतीय था। उन्होंने एनबीसी बे एरिया को बताया, “मैंने उससे कहा कि मैं यहां आपके साथ लड़ाई करने के लिए नहीं हूं, आप क्या चाहते हैं? फिर मैं डर गया था। एक तरफ तो मैं गुस्से में था, लेकिन मैं डर गया था कि क्या होगा अगर यह आदमी बहुत लड़ाकू हो गया और मेरे पीछे आ गया?

अभी पढ़ें इराक में भड़की हिंसा, धर्मगुरु समर्थकों और सुरक्षाबलों के बीच संघर्ष में 20 लोगों की मौत

हाल ही में टेक्सास में हुई थी ऐसी ही घटना

हाल ही में अमेरिका (America) के टेक्सास में भी कुछ भारतीय-अमेरिकी महिलाओं पर एक मैक्सिकन महिला द्वारा नस्लीय टिप्पणी करने के साथ उन्हें धमकाने और मारपीट करने का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था।

वीडियो में प्लेनो की एस्मेराल्डा अप्टन ने संयुक्त राज्य अमेरिका में  भारतीय-अमेरिकी महिलाओं की उपस्थिति को चुनौती देते हुए अभद्र भाषा का प्रयोग किया। उन्हें गोली मारने की धमकी दी और वीडियो की शूटिंग करने वाली महिला पर शारीरिक हमला किया। घटना कथित तौर पर एक उपनगरीय डलास पार्किंग स्थल में हुई।

अभी पढ़ें  दुनिया से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Click Here – News 24 APP अभी download करें

Latest Posts

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -