---विज्ञापन---

Uttar Pradesh: किन दो सीटों में फंसा गठबंधन? अखिलेश से बात करेंगे राहुल, देखें Video

Congress, Samajwadi Party Seat Sharing In Uttar Pradesh : लोकसभा चुनाव 2024 में इंडिया गठबंधन और एनडीए के बीच मुकाबला देखने को मिलेगा। यूपी में सपा और कांग्रेस के बीच सीट शेयरिंग पर अभी तक बात नहीं बन पाई है। इसके बावजूद अखिलेश यादव अपने उम्मीदवारों के नामों की घोषणा कर रहे हैं। आइए जानते हैं कि यूपी में कहां इंडिया गठबंधन का पेंच फंसा है।

Edited By : Deepak Pandey | Updated: Feb 21, 2024 00:21
Share :
Akhilesh Yadav and Rahul Gandhi

Congress, Samajwadi Party Seat Sharing In Uttar Pradesh : लोकसभा चुनाव को लेकर इंडिया गठबंधन के बीच सीट शेयरिंग पर बात नहीं बन पाई है। उत्तर प्रदेश में कांग्रेस और समाजवादी पार्टी के बीच पेंच फंसा हुआ है। यही वजह है कि सपा सुप्रीमो और पूर्व सीएम अखिलेश यादव अबतक कांग्रेस की भारत जोड़ो न्याय यात्रा में शामिल नहीं हुए। सीट शेयरिंग पर बिना बात फाइनल हुए सपा ने अपने उम्मीदवारों की लिस्ट जारी कर दी। आइए जानते हैं कि सपा और कांग्रेस के बीच क्यों नहीं बन पा रही बात।

सपा ने उत्तर प्रदेश की 80 लोकसभा सीटों में से 17 सीट देने का प्रस्ताव रखा, जिस पर कांग्रेस ने अबतक हामी नहीं भरी। दोनों पार्टियों के बीच दो सीटों पर पेंच फंसता नजर आ रहा है। कांग्रेस मुरादाबाद और बिजनौर सीट मांग रही है, जिसे सपा नहीं देना चाहती है। उसके बदले में सपा सहारनपुर, नगीना और अमरोहा सीट कांग्रेस को देने के लिए तैयार है।

First published on: Feb 20, 2024 11:49 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें