Monday, September 26, 2022
- विज्ञापन -

Latest Posts

Lucknow News: स्कूल टीचर ने होमवर्क न करने पर नौ साल की बच्ची का किया ऐसा हाल, मां ने दर्ज कराया केस

बच्ची ने बताया कि टीचर ने उसे लगातार 20 थप्पड़ मारे हैं। महिला का आरोप है कि उन्होंने स्कूल के प्रिंसीपल से मामले की शिकायत की तो उन्होंने कोई ध्यान नहीं दिया।

Lucknow News: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) की राजधानी लखनऊ (Lucknow) के एक स्कूल में होमवर्क (Home Work) न करने पर एक शिक्षिका ने पांचवीं क्लास की छात्रा को लगातार 20 थप्पड़ जड़ दिए। बच्ची का चेहरा सूज गया। बच्ची की मां का आरोप है कि स्कूल प्रबंधन की ओर से कार्रवाई न करने पर उन्होंने शिक्षिका के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है। वहीं स्कूल प्रबंधन का कहना है कि उन्होंने शिक्षिका को निलंबित कर दिया है।

स्कूल पहुंची मां ने बच्ची को देखा तो उड़े होश

बच्ची की मां ने लखनऊ के कृष्णानगर थाने में मुकदमा दर्ज कराया है। पुलिस ने भी तहरीर के आधार पर शिक्षिका के खिलाफ जानबूझ कर चोट पहुंचाने का मुकदमा दर्ज किया है। स्कूल प्रबंधन की ओर से भी मामले की जांच के लिए दो शिक्षकों की एक समिति गठित की है। फिलहाल शिक्षिका को स्कूल प्रबंधन ने निलंबित कर दिया है। मामले की जांच की जा रही है। पिटाई के बाद बच्ची सदमे में है। उसके छोटे भाई ने भी स्कूल जाने से इनकार कर दिया है।

मां का आरोप, स्कूल प्रबंधन ने नहीं की कार्रवाई

बच्ची की मां संजना लालवानी ने बताया कि सोमवार को उनके पास स्कूल से फोन आया। क्लास टीचर ने उन्हें स्कूल में बुलाया। जब वह स्कूल में पहुंची तो बच्ची का चेहरा (गाल) सूजा हुआ था। बच्ची के चेहरे को देखकर उनके होश उड़ गए। बच्ची का चेहरा लाल हो रहा था। जब शिक्षिका से इसका कारण पूछा तो उसने बताया कि होमवर्क नहीं किया था। वहीं बच्ची ने बताया कि टीचर ने उसे लगातार 20 थप्पड़ मारे हैं। महिला का आरोप है कि उन्होंने स्कूल के प्रिंसीपल से मामले की शिकायत की तो उन्होंने कोई ध्यान नहीं दिया।

महिला ने थाने में दर्ज कराया मुकदमा

उन्होंने बताया कि जब शिक्षक के खिलाफ स्कूल प्रबंधन ने कोई कार्रवाई नहीं की तो मेरे पास उनके खिलाफ मुकदमा दर्ज कराने के अलावा कोई विकल्प नहीं था। उन्होंने कहा कि बेटी सदमे में है। उनका बेटा भी उसी स्कूल में केजी कक्षा में पढ़ता है। वह भी घटना के बाद स्कूल जाने से इनकार रहा है। वहीं स्कूल संस्थापक-प्रबंधक सरबजीत सिंह ने बताया कि शिक्षक को निलंबित कर दिया गया है। मामले की जांच के लिए दो शिक्षकों की कमेटी बनाई गई है। शुरुआती जांच में बताया गया कि शिक्षिका ने चार चांटे मारे थे।

Latest Posts

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -