---विज्ञापन---

Viral News: चूहों ने खोखला किया नदी का बांध! बारिश से पहले 24 गांवों के लिए बजी खतरे की घंटी

Viral News: उत्तर प्रदेश के गोरखपुर जिले से एक हैरान कर देने वाली खबर सामने आई है। यहां चूहे 24 से ज्यादा गांवों के लिए खतरा बन गए हैं। गांव वालों का आरोप है कि प्रशासन से कई बार शिकायत के बाद भी कोई सुनवाई नहीं हो रही है। गांव वालों को डर है कि […]

Edited By : Naresh Chaudhary | Updated: Jun 26, 2023 17:57
Share :
Viral News, Rats Problems, Rohin River dam, Gorakhpur News, UP News

Viral News: उत्तर प्रदेश के गोरखपुर जिले से एक हैरान कर देने वाली खबर सामने आई है। यहां चूहे 24 से ज्यादा गांवों के लिए खतरा बन गए हैं। गांव वालों का आरोप है कि प्रशासन से कई बार शिकायत के बाद भी कोई सुनवाई नहीं हो रही है। गांव वालों को डर है कि बारिश के दिनों में यह समस्या विकराल हो सकती है।

पांच हजार वाहन रोजाना गुजरते हैं

यह मामला है गोरखपुर में रामपुर गांव के पास रोहिन नदी पर बने बांध (बंधा) की। स्थानीय लोगों ने बताया कि नदी के किनारे करीब छह किमी का एक बंधा है। जो करीब दो दर्जन गांवों को आपस में जोड़ता है। बंधा पर बना सड़क से रोजाना करीब पांच हजार वाहन गुजरते हैं। गांव वालों का कहना है कि यहां चूहों का आतंक है। चूहों ने बांध को कई जगहों से खोखला कर दिया है।

इस बार बांध के टूटने का खतरा

गांव वालों ने बताया कि बारिश के दिनों में जब रोहिन नदी में पानी बढ़ जाता है कि तो बांध के ऊपर से बहता है। ऐसे में जब चूहों ने बांध को कई जगहों से खोखला कर दिया है तो खतरा बढ़ गया है। आशंका है कि इस बार यदि नदी में पानी बढ़ा तो बांध टूट सकता है। इसके बाद करीब 24 गावों के लोग खतरे में आ सकते हैं।

अधिकारियों ने दिया ये बयान

स्थानीय लोगों का आरोप है कि उन्होंने कई बार प्रशासनिक अधिकारियों और सिंचाई विभाग के लोगों से मामले की शिकायत की है, लेकिन कोई सुनवाई नहीं हो रही है। मानसून आ चुका है और किसी भी दिन नदी में पानी भी बढ़ना शुरू हो जाएगा। उधर, इस मामले में सिंचाई विभाग के इंजीनियर ने मीडिया रिपोर्ट में कहा है कि इस मामले में प्रभावी कदम उठाया जाएगा।

उत्तर प्रदेश की खबरों के लिए यहां क्लिक करेंः-

First published on: Jun 26, 2023 05:57 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें