Saturday, December 3, 2022
- विज्ञापन -

Latest Posts

UP PET 2022: 37 लाख अभ्यर्थियों से खचाखच भरे रेलवे स्टेशन और बस अड्डे, वीडियो-फोटो देख उड़ जाएंगे होश

दो दिन तक चली इन परीक्षों में प्रदेश भर के केंद्रों पर करीब 37 लाख अभ्यर्थी शामिल हुए हैं। प्रीलिम्स 15 और 16 अक्टूबर को दो पालियों में आयोजित की गई।

UP PET 2022: उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (UPSSSC) की प्रारंभिक पात्रता परीक्षा (PET) 2022 में शामिल होने के लिए प्रदेश के सभी जिलों में अभ्यर्थियों की भीड़ उमड़ पड़ी। सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे भीड़ के वीडियो और फोटो देखकर आपके उड़ जाएंगे। बता दें कि ग्रुप बी और ग्रुप सी के पदों पर रिक्तियों को भरने के लिए सालाना आयोजित होने वाली टू-टियर परीक्षा की प्रारंभिक परीक्षा आज समाप्त हो हुई है।

सड़कों पर भी दूर-दूर तक अभ्यर्थी ही दिखे

समाचार एजेंसी एएनआई ने अभ्यर्थियों की भीड़ के फोटो और वीडियो जारी किए हैं। इनमें देखा जा सकता है कि बड़ी संख्या में अभ्यर्थी रेलवे स्टेशनों पर ट्रेनों में चढ़ने की कोशिश कर रहे हैं। तस्वीरों में दिख रहा है कि एक युवक बोगी की खुली खिड़की से ट्रेन में चढ़ रहा है। शनिवार को सुबह और शाम को यही नजारा रेलवे स्टेशनों और बस अड्डों पर देखने के लिए मिला। परीक्षा खत्म होने के बाद अभ्यर्थियों का सड़कों पर हुजूम उमड़ पड़ा।

रेलवे ने चलाईं स्पेशल ट्रेनें, नाकाफी रहीं

यूपीएसएसएससी पीईटी उम्मीदवारों का कहना है कि उन्हें रेलवे स्टेशनों और बस अड्डों पर अव्यवस्थाओं का सामना करना पड़ा, क्योंकि रेलवे प्रशासन की ओर से ट्रेनों के बारे में सही और सटीक जानकारी के लिए कोई भी नोटिस चस्पा नहीं किया गया था। वहीं जिलों में बेहतर व्यवस्थाओं के लिए भी अभ्यर्थियों ने प्रदेश सरकार से गुहार लगाई थी। बता दें कि उत्तर रेलवे मंडल की रेल प्रबंधक (DRM) रेखा शर्मा ने प्रयागराज से लखनऊ और अयोध्या से कई जिलों के लिए उम्मीदवारों के लिए विशेष ट्रेनों के संचालन का आदेश दिया था।

ट्रेनों में खड़े होकर की यात्रा

वहीं कानपुर सेंट्रल रेलवे स्टेशन पर कुछ उम्मीदवारों ने समाचार एजेंसी एएनआई को बताया कि उन्हें सीटों के अभाव में ट्रेनों में खड़े होकर यात्रा करनी पड़ी। वहीं मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक प्रदेश सरकार की ओर से रेलवे स्टेशनों और बस अड्डों पर हेल्प डेस्क बनाए गए थे। ताकि अभ्यर्थियों को किसी भी प्रकार की असुविधा न हो।

37 लाख अभ्यर्थियों ने दी परीक्षा

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक दो दिन तक चली परीक्षा में प्रदेशभर के केंद्रों पर करीब 37 लाख अभ्यर्थी शामिल हुए हैं। प्रीलिम्स 15 और 16 अक्टूबर को दो पालियों में आयोजित की गई। इसमें पहली पाली सुबह 10 बजे से दोपहर 12 बजे तक और दूसरी पाली दोपहर 3 से शाम 5 बजे तक चली। प्रीलिम्स (पीईटी) के बाद अभ्यर्थियों को मुख्य परीक्षा, एक कौशल परीक्षण और एक शारीरिक परीक्षण के लिए शॉर्टलिस्ट किया जाएगा।

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, टेलीग्राम, गूगल न्यूज़.

Latest Posts

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -