---विज्ञापन---

राम मंदिर से लेकर अनुच्छेद 370 तक, विपक्ष पर जमकर बरसे PM मोदी; पढ़ें भाषण की खास बातें

PM Modi Meerut Rally: पीएम मोदी ने मेरठ में एक चुनावी जनसभा को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि हमारी सरकार ने अयोध्या में भव्य राम मंदिर बनाने और जम्मू-कश्मीर में अनुच्छेद 370 को खत्म करने जैसे असभंव कार्य कर दिखाए हैं।

Edited By : Achyut Kumar | Updated: Mar 31, 2024 17:10
Share :
PM Modi Meerut Rally
PM Modi ने मेरठ में रैली को किया संबोधित

PM Narendra Modi Meerut Rally:  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज मेरठ में एक चुनावी जनसभा को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने विपक्ष पर जमकर हमला बोला। प्रधानमंत्री ने कहा कि 2014 और 2019 में अपने चुनाव अभियान की शुरुआत इसी मेरठ से की थी। अब 2024 के चुनाव की पहली रैली मेरठ में ही हो रही है।

‘विकसित भारत बनाने के लिए 2024 का चुनाव’

पीएम मोदी ने कहा कि 2024 का चुनाव सिर्फ सरकार बनाने का चुनाव नहीं हैं, बल्कि यह विकसित भारत बनाने के लिए है। उन्होंने कहा कि 2024 का जनादेश भारत को दुनिया की तीसरी बड़ी आर्थिक महाशक्ति बनाएगा।

यह भी पढ़ें: Lok Sabha Election 2024: CAA से लेकर राम मंदिर तक… वे 7 बड़े मुद्दे, जो चुनाव में छा सकते हैं

‘चौधरी चरण सिंह को INDI गठबंधन ने नहीं दिया सम्मान’

पीएम मोदी ने कहा कि किसानों से नफरत करने वाले INDI गठबंधन ने चौधरी चरण सिंह को उचित सम्मान तक नहीं दिया। संसद में चर्चा के दौरान INDI गठबंधन ने संसद के अंदर क्या किया, ये पूरे देश ने देखा। जब हमारे छोटे भाई जयंत चौधरी भारत रत्न सम्मान को लेकर संसद में बोलने के लिए खड़े हुए तो उन्हें रोकने की कोशिश की गई, उन्हें अपमानित करने की कोशिश की गई। कांग्रेस और सपा को घर-घर जाकर इस क्षेत्र के किसानों से इसके लिए माफी मांगनी चाहिए।

‘सशक्त मध्यम वर्ग भारत के विकास को बढ़ावा देगा’

प्रधानमंत्री ने कहा कि जब भारत दुनिया में 11वें नंबर की अर्थव्यवस्था था, भारत में चारों तरफ गरीबी थी। जब भारत 5वीं सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बन गया, तो 25 करोड़ से अधिक लोग सफलतापूर्वक गरीबी से बाहर आ गए। उन्होंने कहा कि मैं आपको गारंटी देता हूं कि जब हम तीसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बन जाएंगे, तो न केवल गरीबी खत्म हो जाएगी, बल्कि एक नया सशक्त मध्यम वर्ग भारत के विकास को बढ़ावा देगा।

‘हम अगले 5 वर्षों के लिए रोडमैप बना रहे हैं’

पीएम मोदी ने कहा कि हमारी सरकार अपने तीसरे कार्यकाल के लिए तैयार हो रही है। हम अगले पांच वर्षों के लिए एक रोडमैप बना रहे हैं। हम अपने अगले कार्यकाल के पहले 100 दिनों में लिए जाने वाले बड़े निर्णयों पर काम कर रहे हैं। पिछले 10 वर्षों में विकास की जो गति बनी है, वह और अधिक गति से आगे बढ़ेगी।

‘पूरी दुनिया भारत की ओर देख रही है’

पीएम मोदी ने कहा कि मैंने लाल किले की प्राचीर से कहा था कि यह सही समय है। भारत का समय आ गया है। उन्होंने कहा कि आज भारत में तेजी से आधुनिक इंफ्रास्ट्रक्चर का निर्माण हो रहा है। आज भारत इंफ्रास्ट्रक्चर निर्माण में अभूतपूर्व निवेश कर रहा है। आज हर क्षेत्र में युवाओं के लिए नये अवसर बन रहे हैं। आज देश की नारी शक्ति नये संकल्पों के साथ आगे आ रही है। पूरी दुनिया भारत की ओर विश्वास की नजर से देख रही है।

‘अवध में रामलला ने भी खेली होली’

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि पिछले 10 साल में कई असंभव लगने वाले मील के पत्थर हासिल किए गए हैं। अयोध्या में भव्य राम मंदिर बनना असंभव लगता था, लेकिन अब यह हकीकत है। रोजाना लाखों लोग वहां आते हैं। इस बार अवध में भव्य होली उत्सव हुआ और रामलला ने भी होली खेली।

‘हमने जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 को हटाया’

पीएम मोदी ने कहा कि राम मंदिर की तरह ही जम्मू-कश्मीर में अनुच्छेद 370 को हटाना असंभव लग रहा था, लेकिन अनुच्छेद 370 को हटा दिया गया। इससे जम्मू-कश्मीर में तेज गति से विकास हो रहा है। यही कारण है कि लोग हमें 370 सीटों का आशीर्वाद देने जा रहे हैं।

यह भी पढ़ें:  ‘मोदी’ के खिलाफ बन गया एक और गठबंधन, लोकसभा चुनाव में बढ़ेंगी मुश्किलें?

 

First published on: Mar 31, 2024 04:45 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें