Thursday, 25 April, 2024

---विज्ञापन---

Gorakhpur News: ‘पूरी दुनिया में सराही जा रही है यूपी की जीरो टॉलरेंस और जीरो करप्शन की कार्यप्रणाली’- सुरेश खन्‍ना

गोरखपुर से अजीत सिंह की रिपोर्टः यूपी में मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ के नेतृत्व में भाजपा सरकार के सफलतापूर्वक छह साल पूरे होने पर गोरखपुर के प्रभारी एवं यूपी के वित्‍त एवं संसदीय कार्यमंत्री सुरेश खन्‍ना ने मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ की सराहना की। उन्होंने कहा कि योगी सरकार की जीरो टॉलरेंस और जीरो करप्शन की कार्यप्रणाली […]

Edited By : Rakesh Choudhary | Updated: Mar 26, 2023 11:28
Share :
Gorakhpur News

गोरखपुर से अजीत सिंह की रिपोर्टः यूपी में मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ के नेतृत्व में भाजपा सरकार के सफलतापूर्वक छह साल पूरे होने पर गोरखपुर के प्रभारी एवं यूपी के वित्‍त एवं संसदीय कार्यमंत्री सुरेश खन्‍ना ने मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ की सराहना की।

उन्होंने कहा कि योगी सरकार की जीरो टॉलरेंस और जीरो करप्शन की कार्यप्रणाली की पूरे देश और दुनिया में सराहना हो रही है। उन्होंने कहा कि आपको इस पर गर्व होना चाहिए। यू शुड बी प्राउड ऑफ इट। यूपी और गोरखपुर का विकास देश और दुनिया के सामने मॉडल के रूप में सामने आया है। इसकी चर्चा हो रही है। लोग इस मॉडल को अपना भी रहे हैं।

सुशासन के दम पर दोबारा सत्ता में आए

गोरखपुर के सर्किट हाउस सभागार में यूपी के वित्त एवं संसदीय कार्य एवं गोरखपुर के प्रभारी मंत्री सुरेश खन्ना ने योगी सरकार के 6 साल पूरा होने पर शनिवार देर शाम जिला कार्य योजना की बैठक की। इस दौरान जिला योजना की बैठक में अधिकारियों द्वारा खर्च का गलत ब्यौरा देने और गलत आंकड़े बताने पर उन्होंने अधिकारियों के पेंच कसे और स्पष्टीकरण मांगा।

उन्होंने योगी सरकार की उपलब्धियों को गिनाते हुए कहा कि 19 मार्च 2017 को योगी आदित्यनाथ ने पहली बार मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली थी। दूसरी बार 25 मार्च 2022 को मुख्यमंत्री के रूप में 37 वर्ष बाद यह स्थिति दोहराई गई कि जब किसी पार्टी ने 5 वर्ष शासनकाल में सफलतापूर्वक सुशासन दिया। उसके बाद अपने रूल ऑफ लॉए सुशासन और विकास के बल पर दोबारा सत्ता में आई।

कानून हाथ में लेने वाले ऊपर चले गए

सुरेश खन्ना ने कहा कि यूपी में कानून अपने हाथ में लेने वाले या तो ऊपर चले गए या तो फिर यूपी से बाहर चले गए। यूपी में आज किसी की हिम्मत नहीं है कि कोई अपने कानून को अपने हाथ में ले। यूपी में जिसने भी कानून को अपने हाथ में लिया उसे कानून के दायरे में सजा भी दी गई है चाहे नेशनल क्राइम रिकॉर्ड ब्यूरो हो चाहे लोकल एडमिनिस्ट्रेशन हो सभी लोगों ने इस बात को माना है कि हमने प्रिवेंशन भी किया और इलाज भी किया।

यूपी को लोग माॅडल के रूप में देखते हैं

प्रभारी मंत्री ने कहा कि हमारी उपलब्धि है कि उत्तर प्रदेश में कानून का शासन है, जो संकल्प पत्र में कहा गया था। योगी जी का संकल्प जीरो टॉलरेंस क्राइम और जीरो टॉलरेंस करप्शन रहे। इसी आधार पर उन्होंने बिना किसी भेदभाव के काम किया जिसे सभी लोगों तक विकास की किरण पहुंचे।

विकास की योजनाओं का लाभ सभी लोगों तक पहुंचे, इसी शिद्दत के साथ उन्होंने कार्य किया। इसी के आधार पर पब्लिक की जो सोच बनी है, यूपी को लोग मॉडल के रूप में देखते हैं। देश और दुनिया में आज योगी मॉडल को सराहा जाता है, इसका अनुसरण करने के लिए लोगों को प्रेरित भी किया जाता है।

गोरखपुर पूरे देश और दुनिया में माॅडल

सुरेश खन्ना ने कहा कि यूपी में हार्डवेयर सॉफ्टवेयर और स्टील बन रहे हैं, यही वजह है कि इतनी तेजी से उत्तर प्रदेश की ख्याति बढ़ी है, हमारा एक्सपोर्ट पहले 88 हजार करोड़ का था, जो बढ़कर 1लाख 56 हजार करोड़ रुपए हो गया है, आप सभी को गर्व होना चाहिए कि यूपी के साथ गोरखपुर पूरे देश और दुनिया में मॉडल बना हुआ है।

मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ की जीरो टॉलरेंस और जीरो करप्शन की कार्यप्रणाली आज पूरे देश और दुनिया में सराही जा रही है, यू शुड बी प्राउड आफ इट, थैंक्यू वेरी मच।

First published on: Mar 26, 2023 11:28 AM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें