---विज्ञापन---

नोएडा में MotoGP रेस देखने पहुंचे CM योगी, बोले – प्रदेश के हर ग्राम पंचायत में खेल को बढ़ावा देने का काम जारी

CM Yogi Adityanath In Greater Noida: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज नोएडा का दौरा किया। मोटोजीपी उत्तर प्रदेश की आर्थिक राजधानी में हो रहा है। बता दें कि सीएम योगी इस दौरान ग्रेटर नोएडा के बुद्ध इंटरनेशनल सर्किट में हो रही मोटोजीपी रेस देखने पहुंचे, जहां पर योगी आदित्यनाथ ने मोटोजीपी के सीईओ से मुलाकात […]

Edited By : News24 हिंदी | Updated: Sep 24, 2023 16:34
Share :

CM Yogi Adityanath In Greater Noida: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज नोएडा का दौरा किया। मोटोजीपी उत्तर प्रदेश की आर्थिक राजधानी में हो रहा है। बता दें कि सीएम योगी इस दौरान ग्रेटर नोएडा के बुद्ध इंटरनेशनल सर्किट में हो रही मोटोजीपी रेस देखने पहुंचे, जहां पर योगी आदित्यनाथ ने मोटोजीपी के सीईओ से मुलाकात की।

प्रदेश में खेल अवसंरचना के प्रयास जारी

इस अवसर पर सीएम योगी ने कहा कि प्रदेश में खेल अवसंरचना के विकास के लिए प्रत्येक जिले में खेलो इंडिया सेंटर की स्थापना की जारी है। वहीं प्रत्येक गांव में खेल मैदान का निर्माण, प्रत्येक विकासखंड स्तर पर मिनी स्टेडियम, जिला स्तर पर स्टेडियम निर्माण की प्रक्रिया आगे बढ़ रही है। आज हमारी सरकार खेलों के लिए निरंतर प्रयासरत है। यूपी में खेलों की अपार संभावनाएं हैं। योगी ने कहा, प्रदेश में 18 अटल आवासीय विद्यालयों का पहला सत्र शुरू हो चुका है, जिनमें से 16 पूरी तरह बनकर तैयार हो चुके हैं और शेष दो विद्यालय अगले दो माह में बनकर तैयार हो जाएंगें।

स्पोर्ट्स सेक्टर के लिए प्रदेश में अपार संभावनाएं

सीएम योगी ने अपनी सरकार की उपलब्धियों को गिनाते हुए कहा कि उत्तर प्रदेश, केंद्र सरकार के सहयोग से कई ऐसे कार्यक्रम आयोजित कर रहा है, जिसमें प्रत्येक जिले में एक स्टेडियम का निर्माण, विकास खंड स्तर पर मिनी स्टेडियम का निर्माण, राज्य के प्रत्येक ग्राम पंचायत में खेल के मैदान का विकास शामिल है। 58 हजार ग्राम पंचायतों में ओपन जिम के निर्माण सहित सहयोग कर रहे हैं। राज्य, देश की सबसे तेजी से बढ़ती अर्थव्यवस्था है। 56% आबादी युवा होने के कारण, खेल क्षेत्र में असीमित संभावनाएं हैं और माननीय प्रधान मंत्री के दूरदर्शी नेतृत्व के तहत हमारी सरकार भारत सरकार के साथ मिलकर काम कर रही है, जो अथक रूप से इसे बढ़ावा दे रहे हैं और खेल क्षेत्र को सफल बनाने के लिए प्रतिबद्ध हैं

First published on: Sep 24, 2023 04:34 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें