---विज्ञापन---

प्राण प्रतिष्ठा समारोह के बाद परिवार के साथ अयोध्या जाएंगे अखिलेश यादव, चंपत राय को लिखी चिट्ठी

Akhilesh Yadav Will Attend Ram Mandir Inauguration in Ayodhya : राम मंदिर उद्घाटन कार्यक्रम का न्योता मिलने के बाद विपक्षी गठबंधन में शामिल सपा के मुखिया अखिलेश यादव ने अयोध्या जाने की बात कही है।

Edited By : Gaurav Pandey | Updated: Jan 13, 2024 23:37
Share :
Akhilesh Yadav
अखिलेश यादव

Akhilesh Yadav Will Attend Ram Mandir Inauguration in Ayodhya : समाजवादी पार्टी के मुखिया और उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव को अयोध्या में राम मंदिर उद्घाटन का न्योता शनिवार को मिल गया। इसके लिए उन्होंने श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र के महासचिव चंपत राय को धन्यवाद कहा। यादव ने कहा कि प्राण प्रतिष्ठा के बाद हम सपरिवार रामलला के दर्शन करेंगे। बता दें कि राम मंदिर का उद्घाटन 22 जनवरी को होगा। बता दें कि कांग्रेस के वरिष्ठ नेता इसमें शामिल होने से इनकार कर चुके हैं।

इससे पहले अखिलेश यादव ने कहा था कि मुझे राम मंदिर उद्घाटन कार्यक्रम के लिए निमंत्रण नहीं मिला है। इससे पहले विश्व हिंदू परिषद ने कहा था कि अखिलेश को निमंत्रण दिया गया है। जिस पर अखिलेश ने कहा था कि जिसे हम जानते नहीं हैं उससे निमंत्रण स्वीकार नहीं करते। अखिलेश ने यह भी कहा था कि अगर श्री राम बुलाएंगे तो हमें अयोध्या जाने से भाजपा भी नहीं रोक पाएगी।

उधर कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे, सोनिया गांधी और अधीर रंजन चौधरी को भी न्योता दिया गया था, लेकिन कांग्रेस ने इसमें शामिल होने से मना कर दिया है। इसके पीछे के कारण को लेकर कहा है कि यह भाजपा का कार्यक्रम है।

अखिलेश यादव भी कांग्रेस के नेतृत्व वाली विपक्षी गठबंधन का हिस्सा हैं। विपक्षी दलों का आरोप है कि राम मंदिर का उद्घाटन ऐसे समय में किया जा रहा है जब देश में लोकसभा चुनाव होने वाले हैं। विपक्ष का कहना है कि भाजपा ऐसा केवल चुनावी फायदा पाने के लिए कर रही है।

ये भी पढ़ें: अयोध्या विवाद में कैसे दर्ज हुआ था पहला मुकदमा

ये भी पढ़ें: न्यूयॉर्क से बाल्टीमोर तक, डूब रहे US के कई शहर

ये भी पढ़ें: ‘बाबरी की तरह भटकल मस्जिद का भी टूटना तय’

First published on: Jan 13, 2024 11:02 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें