Wednesday, 28 February, 2024

---विज्ञापन---

Rajasthan Election 2023: परिवर्तन यात्रा निकालेगी बीजेपी, सीपी जोशी बोले- रूट तैयार होने के बाद किया जाएगा तारीखों को ऐलान

Rajasthan Election 2023: राजस्थान में इस साल के अंत में विधानसभा चुनाव प्रस्तावित हैं। इसी को लेकर प्रदेश की दोनों मुख्य पार्टियां चुनावी रणनीति बनाने में जुटी है। इसी कड़ी में शनिवार को बीजेपी प्रदेश कार्यालय में राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कोर कमेटी की बैठक ली। बैठक में कांग्रेस के खिलाफ चुनावी यात्रा निकालने को […]

Edited By : Rakesh Choudhary | Updated: Jul 30, 2023 10:01
Share :
Rajasthan election, BJP Meeting In Jaipur

Rajasthan Election 2023: राजस्थान में इस साल के अंत में विधानसभा चुनाव प्रस्तावित हैं। इसी को लेकर प्रदेश की दोनों मुख्य पार्टियां चुनावी रणनीति बनाने में जुटी है। इसी कड़ी में शनिवार को बीजेपी प्रदेश कार्यालय में राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कोर कमेटी की बैठक ली। बैठक में कांग्रेस के खिलाफ चुनावी यात्रा निकालने को लेकर मंथन हुआ। उम्मीद की जा रही है अगले सप्ताह तक पार्टी हाईकमान चुनाव प्रबंधन समिति की घोषणा कर सकता है।

मीटिंग के बाद नड्डा ने घोषित की गई नई टीम को लेकर कहा कि पार्टी के जो पदाधिकारी संगठन से चुनाव लड़ना चाहते थे, उनको चुनाव लड़ने के लिए फ्री किया गया। हालांकि चुनाव लड़ने वालों की सूची में तो वसुंधरा राजे और रमन सिंह भी हैं। लेकिन ये दोनों नेता पहले की तरह पार्टी के उपाध्यक्ष बनाए गए हैं। उनके बयान को लेकर सियासी विश्लेषक अलग-अलग मायने निकाल रहे हैं।

चोर की मां कहां है, कोई नहीं पूछता

बैठक के बाद सीपी जोशी ने प्रदेश सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि बाबूलाल कटारा डेढ़ करोड़ रुपए किसे दिए हैं। यह अब तक पता नहीं चला है। उन्होंने पेपर लीक को लेकर कहा कि चोर की मां कहां है, कोई नहीं पूछता है। राजस्थान में किसान बर्बाद हो रहे हैं। सरकार ने स्वयं विधानसभा में कहा कि 19000 किसानों की जमीनें कर्ज नहीं चुकाने के कारण नीलाम हो गई। कांग्रेस राज में कानून-व्यवस्था चौपट हो चुकी है। हत्या और रेप जैसी घटनाएं लगातार बढ़ रही हैं। दलितों पर अत्याचार हो रहा है। राजस्थान की जनता अब परेशान हो चुकी है। अबकी बार जनता कांग्रेस के शासन को जड़ से उखाड़ फेंकेगी।

प्रदेश सरकार के खिलाफ 3 यात्राएं निकालेगी बीजेपी

प्रदेशाध्यक्ष ने कहा कि सरकारी कार्यालयों में करोड़ों की नकदी और सोने की ईंटे मिलती है। वहीं बाबूलाल कटारा खुलेआम पेपर के नाम पर प्रचार करते हैं। जोशी ने आगे कहा कि कांग्रेस की काली हकीकत लाल डायरी में कैद है। सरकार के मंत्री ने इसे जग जाहिर किया था। तो उसे ही बर्खास्त कर दिया।

जोशी ने पार्टी की मीटिंग को लेकर कहा कि कांग्रेस सरकार के खिलाफ यात्रा निकालने का फैसला हुआ है। जो अगले कुछ दिनों में शुरू होगी। कुल 3 यात्राएं प्रदेश के अलग-अलग इलाकों से होकर गुजरेगी। इसमें पार्टी के आला नेता भी शािमल होंगे। यात्रा के रूट और समय का अभी निर्धारण नहीं हुआ है। रूट तैयार होने के बाद आधिकारिक तारीख का ऐलान कर दिया जाएगा।

कोर कमेटी की बैठक के बाद मीडिया से क्या बोले जेपी नड्डा देखेंः

First published on: Jul 30, 2023 10:01 AM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें