Wednesday, 24 April, 2024

---विज्ञापन---

Jodhpur News: जालप मोहल्ला एक बार फिर सुर्खियों में, विवादित जगह पर भाजपा नेताओं ने किया हनुमान चालीसा का पाठ

जोधपुर से लोकेश व्यास की रिपोर्टः जोधपुर नगर निगम उत्तर के बजट में भीतरी शहर स्थित खालसा जमीन विशेष समुदाय को देने के बाद हंगामा हो गया। प्रस्ताव जयपुर भेजने के विरोध में भाजपा पदाधिकारियों ने शाम को जालप मोहल्ला पहुंच कर नारेबाजी की। इधर सूचना मिलने पर पुलिस जाब्ता तैनात कर दिया गया। भाजपा ने […]

Edited By : Rakesh Choudhary | Updated: Feb 2, 2023 15:03
Share :
Jodhpur News, Jallap Mohalla, BJP Protest
Jodhpur News, Jallap Mohalla, BJP Protest

जोधपुर से लोकेश व्यास की रिपोर्टः जोधपुर नगर निगम उत्तर के बजट में भीतरी शहर स्थित खालसा जमीन विशेष समुदाय को देने के बाद हंगामा हो गया। प्रस्ताव जयपुर भेजने के विरोध में भाजपा पदाधिकारियों ने शाम को जालप मोहल्ला पहुंच कर नारेबाजी की। इधर सूचना मिलने पर पुलिस जाब्ता तैनात कर दिया गया।

भाजपा ने किया हनुमान चालीसा का पाठ

भाजपा पदाधिकारियों ने सड़क पर बैठ नारेबाजी करते हुए हनुमान चालीसा का पाठ शुरू कर दिया। (Jodhpur News) मौके पर पुलिस का जाब्ता लगाया गया। पदाधिकारियों के प्रदर्शन की सूचना मिलने पर एडीसीपी नाजिम अली, शंभुदान व एसएचओ सरदारपुरा सोमकरण, एसएचओ सदर बाजार दिनेश लखावत, हरीश सोलंकी सहित अन्य पुलिस कर्मी मौके पर पहुंचे। इधर एडीएम राजेन्द्र डांगा भी मौके पर मौजूद थे ।

और पढ़िए –MS Dhoni का नया अंदाज, अब माही बने पुलिस अधिकारी, देखिए

विधायक सूर्यकांता व्यास ने भी दिया धरना

भाजपा के जिला महामंत्री महेन्द्र मेघवाल व अतुल भंसाली ने निगम अधिकारी से फोन पर बात करने के बाद धरना समाप्त करने की घोषणा की। लेकिन सभी पदाधिकारी महापौर के लिखित आश्वासन देने की मांग पर अड़े रहे। बाद में विधायक सूर्यकांता व्यास भी धरने पर बैठ गई।

इसके बाद कांग्रेस जिलाअध्यक्ष नरेश जोशी के साथ भाजपा पार्षदों का डेलिगेशन महापौर कुंती देवड़ा के घर पहुंचा। बातचीत के बाद महापौर कुंती देवड़ा ने कहा कि जोधपुर में जी-20 की बैठक समाप्त होने के बाद कलेक्टर के साथ बैठक कर सभी दस्तावेज की जांच करने के बाद मिनिट्स बनाए जाएंगे। उसके बाद इस भूमि का निर्णय लिया जाएगा ।

रात 10 बजे धरना किया समाप्त

सहमति बनने पर भाजपा नेताओं ने करीब रात 10 बजे धरना समाप्त कर रास्ता खोल दिया गया। (Jodhpur News) दरअसल, बुधवार को निगम उत्तर की महापौर कुंती देवड़ा ने इस प्रस्ताव को पास कर जयपुर भेज दिया। बीजेपी नेताओं के विरोध के बावजूद निगम यह प्रस्ताव पास कर दिया।

प्रस्ताव के विरोध में भाजपा जिला महामंत्री, उपाध्यक्ष सहित अन्य नेता पैको का बास स्थित विवादित भूमि पर धरना देकर जालप मोहल्ला की मुख्य सड़क जाम कर दी। इससे पहले भाजपा पार्षद नगर निगम में धरने पर बैठे थे। वहां से पैदल रैली निकाल भाजपा पदाधिकारी यहां भगवा झंडा फहराने की मांग पर अड़े रहे।

और पढ़िए –Rajasthan Weather Update: माउंट आबू में लगातार तीसरे दिन जमीं बर्फ, अगले 15 दिन तक मौसम बना रहेगा शुष्क

मामला कोर्ट में विचाराधीन

भाजपा जिला महामंत्री महेन्द्र मेघवाल ने बताया कि खालसा भूमि को लेकर पिछले डेढ साल से विवाद चल रहा है। मामला कोर्ट में विचाराधीन है। ऐसे में यह भूमि एक समाज को देना उचित नहीं है। जानकारी के अनुसार जालप मोहल्ले के पास पैको का बास में 234 गज जमीन खालसा की है । उधर, डीसीपी अमृता दुहन ने बताया कि मामला नगर निगम का है। हमें जानकारी मिली थी इसके बाद पुलिस जाब्ता तैनात किया गया है।

और पढ़िए – ट्रेंडिंग से जुड़ी अन्य बड़ी ख़बरें यहाँ पढ़ें

First published on: Feb 02, 2023 11:04 AM
संबंधित खबरें