Sunday, 25 February, 2024

---विज्ञापन---

Jaipur News: समीक्षा बैठक में बोलीं शिक्षा राज्य मंत्री- ‘स्कूलों में रिक्त पदों को भरने के लिए योजना बनाएं अधिकारी’

Jaipur News: प्रदेश में समग्र शिक्षा अभियान के तहत विवेकानंद मॉडल स्कूल एवं कस्तूरबा गांधी बालिका विद्यालय सहित अन्य घटकों में रिक्त पदों को शीघ्रता से भरा जाएगा। शिक्षा राज्य मंत्री जाहिदा खान ने मंगलवार को समग्र शिक्षा अभियान की समीक्षा बैठक में अधिकारियों को रिक्त पदों को भरने के लिए योजना तैयार कर साक्षात्कार […]

Edited By : Rakesh Choudhary | Updated: May 3, 2023 14:44
Share :
Jaipur News, Zahida Khan

Jaipur News: प्रदेश में समग्र शिक्षा अभियान के तहत विवेकानंद मॉडल स्कूल एवं कस्तूरबा गांधी बालिका विद्यालय सहित अन्य घटकों में रिक्त पदों को शीघ्रता से भरा जाएगा।

शिक्षा राज्य मंत्री जाहिदा खान ने मंगलवार को समग्र शिक्षा अभियान की समीक्षा बैठक में अधिकारियों को रिक्त पदों को भरने के लिए योजना तैयार कर साक्षात्कार आयोजित करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि समग्र शिक्षा अभियान के कार्यक्रमों को लागू करने के लिए सभी अधिकारी टीम भावना से कार्य करें, जिससे धरातल पर बदलाव दिखाई दें।

विद्यार्थियों को लाभान्वित करने के लिए बनाएं स्पष्ट रूपरेखा

शिक्षा राज्य मंत्री ने बैठक में कहा कि चालू वित्त्तीय वर्ष में समग्र शिक्षा के तहत समस्त गतिविधियों को समय पर संचालित करते हुए विद्यार्थियों को लाभान्वित करने के लिए इसी माह के अंत तक स्पष्ट रूपरेखा बनाएं। वहीं, जिन कार्यक्रमों को लागू करने के लिए टेंडर जारी किए जाने है, उनके लिए भी मई माह के अंत तक पूरी तैयारी की जाए।

उन्होंने अभियान के तहत प्रदेश के विद्यालयों में चल रहे निर्माण कार्यों की गुणवत्ता सुनिश्चित करने के लिए सतत मॉनिटरिंग करने के निर्देश दिए। साथ ही स्पोर्ट्स एवं फिजिकल एजूकेशन के तहत विद्यालयो में ऐसी उपयोगी सामग्री क्रय करने को कहा, जिससे विद्यार्थियों को सीखकर आगे बढ़ने के अवसर मिलें।

विभिन्न योजनाओं का लिया फीडबैक

मंत्री ने बैठक के दौरान शिक्षा संकुल परिसर में सौन्दर्यीकरण और स्वच्छता के बारे में अधिकारियों से चर्चा करते हुए सड़कों एवं ट्रैक में सुधार के साथ पार्कों के विकास पर भी बल दिया।

उन्होंने बैठक में समग्र शिक्षा अभियान के तहत नए स्कूल खोलने, विद्यालयों के क्रमोन्नयन एवं सुदृढीकरण, निशुल्क यूनिफार्म एवं पाठ्य पुस्तक वितरण, नवाचारों से सम्बंधित गतिविधियां, राष्ट्रीय आविष्कार अभियान, अर्ली चाइल्डहुड केयर एवं एजूकेशन, आईसीटी, व्यावसायिक शिक्षा, टीचर एजूकेशन एवं ट्रेनिंग सहित अन्य कार्यक्रम, योजनाएं और गतिविधियों की प्रगति के बारे में फीडबैक लेते हुए विस्तृत समीक्षा की।

First published on: May 03, 2023 11:40 AM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें