Monday, 26 February, 2024

---विज्ञापन---

रामप्यारी के लिए वरदान साबित हुआ महंगाई राहत कैंप, पति के इलाज का मिला भरोसा

Jaipur News: राज्य सरकार द्वारा संचालित महंगाई राहत कैंप स्वर्णनगरी जैसलमेर के गरीब परिवारों के लिए बहुत ही लाभकारी साबित हो रहे है। इसी का एक उदाहरण नगर परिषद जैसलमेर में संचालित महंगाई राहत कैंप में रामप्यारी  का देखा गया। जिसमें उन्हें एक ही मंच पर 5 योजनाओं के लाभ का गारंटी कार्ड मिला। सरकारी योजनाओं […]

Edited By : Rakesh Choudhary | Updated: May 3, 2023 16:06
Share :
Jaipur News

Jaipur News: राज्य सरकार द्वारा संचालित महंगाई राहत कैंप स्वर्णनगरी जैसलमेर के गरीब परिवारों के लिए बहुत ही लाभकारी साबित हो रहे है। इसी का एक उदाहरण नगर परिषद जैसलमेर में संचालित महंगाई राहत कैंप में रामप्यारी  का देखा गया। जिसमें उन्हें एक ही मंच पर 5 योजनाओं के लाभ का गारंटी कार्ड मिला।

सरकारी योजनाओं की हृदय से की तारीफ

रामप्यारी को कैंप की बदौलत मुख्यमंत्री निशुल्क बिजली घरेलू योजना के तहत 100 यूनिट निशुल्क बिजली का लाभ मिला। वहीं, उन्हें मुख्यमंत्री निशुल्क अन्नपूर्णा फूड पैकेट योजना के तहत प्रति माह फूड पैकेट का लाभ मिलेगा।

उन्होंने बताया कि उनके पति पूर्व में गाड़ी चलाते थे, लेकिन अब बीमारी के कारण वे घर पर ही रह रहे है। उन्होंने कहा कि वे परिवार का संचालन मेहनत मजदूरी करके कर रही हैं।

उन्होंने हृदय से सरकार की तारीफ करते हुए कहा कि इन योजनाओं की बदौलत उन्हें आर्थिक सम्बल मिलेगा। इसके साथ ही रामप्यारी को इन्दिरा गांधी शहरी रोजगार गारण्टी योजना में साल में 125 दिन के रोजगार का भी सुनहरा अवसर मिल जाएगा।

इसके साथ ही मुख्यमंत्री चिरंजीवी स्वास्थ्य बीमा योजना में 25 लाख रुपये तक के बीमा कवर व मुख्यमंत्री दुर्घटना बीमा योजना में 10 लाख रुपये तक के बीमा कवर की गारण्टी भी मिल गई।

पति के इलाज के प्रति हुई आश्वस्त

रामप्यारी ने कहा कि इन योजनाओं से वे अपने पति के उपचार के प्रति आश्वस्त हो गई हैं एवं असाध्य रोग होने पर वे मुख्यमंत्री चिरंजीवी स्वास्थ्य बीमा योजना के कार्ड से निशुल्क उपचार भी करवा सकेगी। इस प्रकार रामप्यारी के लिए महंगाई राहत कैंप राहत की बौछार लेकर आया।

उन्होंने इसके लिए राज्य सरकार एवं जिला प्रशासन के प्रति तहे दिल से आभार जताते हुए कहा कि इसके कारण गरीब परिवारों को बहुत बड़ा लाभ मिल रहा है।

First published on: May 03, 2023 04:06 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें