Friday, September 30, 2022
- विज्ञापन -

Latest Posts

Rajasthan: प्रदेश के सातों संभाग बारिश से तरबतर, जोधपुर की सड़कों पर चली नांव, देखें

Rajasthan Weather Update: राजस्थान में इस बार सावन में जमकर बारिश हो रही है। प्रदेश के लगभग शहरों में इस बार अच्छी बारिश हो रही है। भारी बरसात के कारण जोधपुर और कोटा में बाढ़ जैसे हालात हो गए हैं। जिले में सभी सरकारी और निजी स्कूल आज भी लगातार तीसरे दिन भी बंद रहेंगे। भारी वर्षा को देखते हुए जिला कलेक्टर हिमांशु गुप्ता ने निर्देश जारी किए हैं। ग्रामीण एवं शहरी क्षेत्रों में 28 जुलाई को जिले के सभी निजी व सरकारी स्कूलों में अवकाश घोषित किया गया है।

बता दें, लगातार तीसरे दिन बारिश के चलते स्कूलों को बंद किया गया है। मौसम विभाग के अनुसार आज गुरूवार को जयपुर, दौसा, अलवर, भरतपुर, धौलपुर, करौली, कोटा, बारां, बूंदी, टोंक, जोधपुर, पाली, अजमेर, नागौर, बीकानेर, सीकर, झुंझुनू, चूरू, जैसलमेर, बाड़मेर में मेघगर्जन और आकाशीय बिजली गिरने के साथ हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है। शुक्रवार को भी प्रदेश के कई हिस्सों में बरसात होने की संभावना जताई जा रही है।

सीएम गहलोत ले रहे हैं पल-पल की अपडेट

वहीं जोधपुर के हालातों पर सीएम गहलोत खुद नजर बनाए हुए हैं। इसके साथ ही गहलोत के अधिकारियों को दिए निर्देशों के बाद प्रशासन अलर्ट मोड पर आ गया है और राहत कार्यों को अंजाम दिया जा रहा है। गहलोत ने अतिप्रभावित क्षेत्रों में हरसंभव मदद पहुंचाने के निर्देश दिए है और आपदा प्रबंधन गतिविधियों में तेजी लाने को कहा है। वहीं सीएम जिला कलेक्टर से पल-पल की अपडेट ले रहे हैं।

प्रशासन अलर्ट मोड पर

सीएम गहलोत ने निर्देशों के बाद प्रशासन अलर्ट मोड पर राहत कार्यों को अंजाम दे रहा है। सीएम गहलोत ने अतिप्रभावित क्षेत्रों में हरसंभव मदद पहुंचाने के निर्देश दिए है। सीएम ने राहत कार्यों को सर्वोच्च प्राथमिकता बताते हुए आपदा प्रबंधन गतिविधियों में और अधिक तेजी लाने के निर्देश दिए है। उल्लेखनीय है कि सीएम गहलोत राहत एवं बचाव कार्यों को लेकर बेहद गंभीर है। सीएम पूरे प्रदेश पर नजर बनाए हुए है। जिला कलेक्टरों के पल-पल की अपडेट ले रहे हैं। बचाव-राहत कार्यों को लेकर जिला प्रशासन अलर्ट मोड पर है।

Latest Posts

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -