Wednesday, 28 February, 2024

---विज्ञापन---

कॉन्ग्रेस MLA की गिरफ्तारी के विवाद के बीच सोमवार को दोहरा घमासान; कैप्टन के गढ़ में केजरीवाल तो गुरु नगरी में राहुल गांधी का दौरा

नई दिल्ली: पंजाब में कॉन्ग्रेस के विधायक सुखपाल सिंह खैहरा की गिरफ्तारी के चलते राज्य का राजनैतिक माहौल पूरी तरह से गर्म है और इसी गर्मागर्मी के बीच सोमवार को यहां दोहरा घमासान देखने को मिलेगा। एक ओर पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह के गढ़ पटियाला में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल गरजेंगे, वहीं कॉन्ग्रेस […]

Edited By : Balraj Singh | Updated: Oct 1, 2023 22:15
Share :
Rahul Gandhi, Arvind Kejriwal
लोकसभा चुनाव 2024 के लिए दिल्ली में कांग्रेस-आप का गठबंधन अहम साबित हो सकता है।

नई दिल्ली: पंजाब में कॉन्ग्रेस के विधायक सुखपाल सिंह खैहरा की गिरफ्तारी के चलते राज्य का राजनैतिक माहौल पूरी तरह से गर्म है और इसी गर्मागर्मी के बीच सोमवार को यहां दोहरा घमासान देखने को मिलेगा। एक ओर पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह के गढ़ पटियाला में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल गरजेंगे, वहीं कॉन्ग्रेस सांसद राहुल गांधी गुरु नगरी अमृतसर पहुंच रहे हैं। पता चला है कि सोमवार को राहुल स्वर्ण मंदिर स्थित श्री दरबार साहिब में सेवा करेंगे।

केजरीवाल कह चुके गठबंधन के प्रति उनकी प्रतिबद्धता रत्तीभर भी नहीं डगमगाने वाली बात

आम आदमी पार्टी और कॉन्ग्रेस राष्ट्रीय स्तर पर विपक्षी दलों के गठबंधन ‘I.N.D.I.A.’ के दो अहम घटक दल हैं, जिनमें से एक के विधायक सुखपाल सिंह खैहरा को बीते दिनों नशा तस्करी के मामले में गिरफ्तार किया जा चुका है, जिसके बाद राज्य में खासा तनाव का माहौल है, खासकर इन दोनों सहयोगी पार्टियों को लेकर राजनैतिक गलियारों में तरह-तरह की बातें हो रही हैं। हालांकि इसका गठबंधन पर असर पड़ने की अटकलों पर रोक लगाते हुए आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल बीते दिनों अपना साफ रुख कर चुके हैं कि वह ‘I.N.D.I.A.n’ हैं और ‘I.N.D.I.A.n’ ही रहेंगे, यानि गठबंधन के प्रति उनकी प्रतिबद्धता रत्तीभर भी नहीं डगमगाने वाली।

पढ़ें क्या कहा था केजरीवाल ने…

इसी गहमागहमी के बीच सोमवार को पंजाब की राजनीति में बहुत ही अहम माना जा रहा है, क्योंकि सोमवार को राज्य में दोनों पार्टियों के अहम नेता राहुल गांधी और अरविंद केजरीवाल पहुंच रहे हैं। जानकारी मिली है कि 2 अक्टूबर को निजी दौरे पर पंजाब पहुंच रहे कॉन्ग्रेस सांसद राहुल गांधी अमृतसर स्थित श्री दरबार साहिब में माथा टेकेंगे और सेवा करेंगे। हालांकि इससे पहले आम आदमी पार्टी के दो-दो मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और भगवंत मान अमृतसर में बड़े कार्यक्रम कर चुके हैं। यही वजह है कि यहां राहुल का पहुंचना बेहद अहम माना जा रहा है।

और पढ़ें: पंजाब कांग्रेस और AAP विवाद में नवजोत सिद्धू की एंट्री, बोले- देश का PM चुनना है, पंजाब का CM नहीं

दूसरी ओर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल 2 अक्टूबर को कैप्टन अमरिंदर सिंह के गढ़ पटियाला में न्यू अपोलो ग्राउंड में पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान के साथ रैली को संबोधित करेंगे। वह पटियाला में माता कौशल्या अस्पताल में एक विशेष वार्ड का उद्घाटन भी करेंगे। खास बात यह भी है कि पटियाला से फिलहाल भारतीय जनता पार्टी के नेता कैप्टन अमरिंदर सिंह की पत्नी परनीत कौर सांसद हैं, वहीं यह कॉन्ग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू का गृह जिला भी है।

<>

First published on: Oct 01, 2023 10:05 PM
संबंधित खबरें