Friday, 23 February, 2024

---विज्ञापन---

ड्रग तस्कर का ISI कनेक्शन आया सामने, भेजी था भारतीय आर्मी की खुफिया तस्वीरें

Drug Smuggler ISI Connection, चडीगढ़: करीब सालभर पहले पंजाब पुलिस ने जिस मादक पदार्थ को पंजाब पुलिस ने गिरफ्तार किया था, आज आईएसआई कनेक्शन सामने आया है। इस खुलासे के बाद से ही पुलिस विभाग में खलबली मची हुई है। तस्कर ने आईएसआई को हिमाचल के आर्मी एरिया की काफी तस्वीरें भेजी है। दिलचस्प बात […]

Edited By : Pooja Mishra | Updated: Sep 4, 2023 19:36
Share :

Drug Smuggler ISI Connection, चडीगढ़: करीब सालभर पहले पंजाब पुलिस ने जिस मादक पदार्थ को पंजाब पुलिस ने गिरफ्तार किया था, आज आईएसआई कनेक्शन सामने आया है। इस खुलासे के बाद से ही पुलिस विभाग में खलबली मची हुई है। तस्कर ने आईएसआई को हिमाचल के आर्मी एरिया की काफी तस्वीरें भेजी है। दिलचस्प बात ये है कि इस केस में भी हनी ट्रैप वाला एंगल सामने आया है।

हनी ट्रैप

बता दें कि गिरफ्तार हेरोइन तस्कर अमरीक सिंह पटियाला के हरिंदर नगर का रहने वाला हैं। गिरफ्तारी के बाद जब उसके मोबाइल की जांच की गई तो उसने सभी के होश उड़ा दिए। उसके फोन में हिमाचल के योल आर्मी एरिया के नक्शों समेत काफी सारी तस्वीरें थी। इन तस्वीरों को उसने पाकिस्तानी की खुफिया एजेंसी ISI के साथ शेयर किया है। तस्कर अमरीक सिंह मोटा पैसा कमाने की लालच में ISI के हनी ट्रैप में फंस गया और योल आर्मी एरिया की तस्वीरों समेत तमाम खुफिया जानकारियां लीक करने लगा।

यह भी पढ़ें: परिवार के साथ बैठी नाबालिग लड़की पर कुल्हाड़ी लेकर टूट पड़ा चचेरा भाई, फिर…

विदेशी सिम 

जानकारी के अनुसार, नशा तस्कर इस काम के लिए विदेशी सिम का इस्तेमाल किया करता था। तस्कर आईएसआई एजेंट शेर खान के साथ मोबाइल कॉन्टेक्ट में था, जिस पर वो वाइस रिकार्डिंग और भारतीय फौज की जानकारियां भेजा करता था।

कैसे हुई थी गिरफ्तारी

बता दें कि, पिछले साल मई के महीने में पटियाला के थाना घग्गा की पुलिस ने गांव देधना के पास रजवाहे की पटडी के नजदीक खेतों में से 8.207 किलो हेरोइन बरामद की थी। जिसके लिए जून 2022 में पुलिस ने तस्कर अमरीक सिंह को गिरफ्तार किया था। जिसके बाद जांच के दौरान इस ISI कनेक्शन का खुलासा हुआ।

First published on: Sep 04, 2023 07:36 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें