Sunday, January 29, 2023
- विज्ञापन -

Latest Posts

पंजाब ने पहली बार 6 महीनों में 10 हजार करोड़ GST का आंकड़ा पार किया : हरपाल सिंह चीमा

यहां जारी एक बयान में यह प्रगटावा करते हुये वित्त मंत्री ने कहा कि राज्य में चालू वित्तीय साल के दौरान जीएसटी वसूली में 22.6 प्रतिशत का विस्तार दर दर्ज किया गया है।

चंडीगढ़: पंजाब के वित्त, योजना, आबकारी और कराधान मंत्री एडवोकेट हरपाल सिंह चीमा ने कहा कि राज्य ने चालू वित्तीय साल के दौरान 10604 करोड़ रुपए जी. एस. टी के तौर पर वसूले हैं। इससे राज्य की तरफ से जी. एस. टी लागू होने के बाद पहली बार छह महीनों में 10 हज़ार का आंकड़ा पार किया गया है।

यहां जारी एक बयान में यह प्रगटावा करते हुए वित्त मंत्री ने कहा कि राज्य में चालू वित्तीय साल के दौरान जीएसटी वसूली में 22.6 प्रतिशत का विस्तार दर दर्ज किया गया है। उन्होंने कहा कि पिछले वित्तीय साल के पहले छह महीनों के दौरान 8650 करोड़ रुपए की जी. एस. टी. वसूली हुई थी जबकि मौजूदा साल के दौरान राज्य ने कुल 10604 करोड़ रुपए की जी. एस. टी. वसूली के साथ 1954 करोड़ रुपए और कमाऐ हैं।

सिंतबर 2022 के जीएसटी के आंकड़ों का खुलासा करते हुये हरपाल सिंह चीमा ने कहा कि राज्य ने 22 प्रतिशत की विकास दर दर्ज की है। उन्होंने कहा कि सितम्बर 2021 में 1402 रुपए की कुलैकशन के मुकाबले इस साल सितम्बर में जीएसटी कुलैकशन 1710 करोड़ रुपए रही।

वित्त मंत्री ने कहा कि मुख्यमंत्री भगवंत मान के नेतृत्व वाली पंजाब सरकार ने वित्तीय साल 2022-23 के लिए अपने पहले बजट में 20,550 करोड़ रुपए की जी. एस. टी वसूली का अनुमान लगाया है। वित्त मंत्री ने कहा कि राज्य ने पहले छह महीनों में 50 प्रतिशत से अधिक की प्राप्ति की है और आने वाले त्योहारों के सीजन के दौरान जीएसटी की वसूली में अच्छे वृद्धि की उम्मीद है।

वित्त मंत्री ने कहा कि राज्य सरकार ने जाली बिलिंग को रोकने के साथ-साथ सभी ख़ामियों को दूर करने के लिए पंजाब गुड्स एंड सर्विसिज टैक्स ( संशोधन) बिल 2022 पंजाब विधान सभा में पास किया है, जिससे न सिर्फ़ व्यापारियों को फायदा होगा बल्कि राज्य के अपने राजस्व में भी विस्तार होगा।

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, टेलीग्राम, गूगल न्यूज़.

Latest Posts

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -