Sunday, December 4, 2022
- विज्ञापन -

Latest Posts

Punjab: मुख्यमंत्री ने फरवरी 2023 में पंजाब निवेश सम्मेलन करवाने को दी मंजूरी

राज्य के औद्योगिक विकास को बढ़ावा देने के लिए राज्य में और अधिक निवेश को आकर्षित करने हेतु पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने फरवरी 2023 में पंजाब निवेश सम्मेलन करवाने की मंजूरी दे दी है।

चंडीगढ़: राज्य के औद्योगिक विकास को बढ़ावा देने के लिए राज्य में और अधिक निवेश को आकर्षित करने हेतु पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने फरवरी 2023 में पंजाब निवेश सम्मेलन करवाने की मंजूरी दे दी है।

इन्वैस्ट पंजाब-राज्य सरकार की निवेश प्रोत्साहन एजेंसी की बैठक की अध्यक्षता करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि यह सम्मेलन राज्य के व्यापक औद्योगिक विकास को सुनिश्चित बनाने के लिए इसको नई राह पर ले जाने में अहम भूमिका निभाएगा।

उन्होंने इन्वैस्ट पंजाब को इस अहम प्लेटफार्म का अधिक से अधिक प्रयोग करने के लिए कहा, जिससे पंजाब को भारत और विश्व भर के निवेशकों के लिए पसन्दीदा स्थान बनाया जा सके। भगवंत मान ने कहा कि इस मेगा इवेंट को सफल बनाने के लिए पुख़्ता प्रबंध किए जाएंगे।

मुख्यमंत्री ने राज्य को भारत और विश्व भर में निवेश के लिए सबसे पसन्दीदा स्थान के रूप में उभारने की ज़रूरत पर ज़ोर दिया। उन्होंने उम्मीद ज़ाहिर की कि यह सम्मेलन राज्य को उद्योग के केंद्र के रूप में उभरने के लिए प्रेरक के रूप में काम करेगा।

भगवंत मान ने इन्वैस्ट पंजाब को भारत के सभी प्रमुख शहरों और विश्व स्तर पर रोड-शो समेत प्रमोशन आऊटरीच प्रोग्राम करने के भी निर्देश दिए, जिससे संभावित निवेशकों को सम्मेलन के लिए न्योता दिया जा सके और सम्मेलन के दौरान राज्य की विशेषताओं को दिखाया जा सके।

मुख्यमंत्री ने निवेशकों की सुविधा के लिए पंजाब के यूनीफाईड रैगूलेटर और सिंगल विंडो सिस्टम को मज़बूत करने पर ज़ोर दिया। उन्होंने कहा कि यह बड़े गर्व की बात है कि मौजूदा सरकार के कार्यकाल के दौरान राज्य ने पिछले पाँच महीनों के दौरान 21,000 करोड़ रुपए का निवेश प्राप्त किया है।

भगवंत मान ने कहा कि इस निवेश से राज्य भर के लगभग 93,000 नौजवानों के लिए रोजग़ार के नए अवसर पैदा होंगे। उन्होंने आगे कहा कि निवेश प्राप्त करने की इस गति को टूटना नहीं चाहिए और राज्य में अधिक से अधिक निवेश को प्रोत्साहित किया जाना चाहिए।

इस मौके पर इन्वैस्ट पंजाब के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सी.ई.ओ.) कमल किशोर यादव ने इन्वैस्ट पंजाब की क्षमता और इन्वैस्ट पंजाब टीम द्वारा जापान, अमरीका, यूरोप और दुनिया के अन्य हिस्सों से प्राप्त किए गए निवेशों संबंधी विस्तार से प्रस्तुति दी।

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, टेलीग्राम, गूगल न्यूज़.

Latest Posts

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -