---विज्ञापन---

MP विधानसभा चुनाव में लगेगा हिंदुत्व का तड़का, कांग्रेस के वचन पत्र में दिखेगा बड़ा बदलाव

MP Assembly Election: मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस जल्द ही अपना वचन पत्र जारी करने वाली है। लेकिन इस बार कांग्रेस के वचन पत्र में एक बड़ा बदलाव दिखेगा। कांग्रेस ने बजरंग बली के नाम पर माहौल बनाने के बाद अब अपने वचन पत्र को भगवा रंग में रंगने का फैसला कर लिया […]

Edited By : Arpit Pandey | Updated: Jul 10, 2023 18:12
Share :
mp assembly election congress vachan patr
mp assembly election congress vachan patr

MP Assembly Election: मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस जल्द ही अपना वचन पत्र जारी करने वाली है। लेकिन इस बार कांग्रेस के वचन पत्र में एक बड़ा बदलाव दिखेगा। कांग्रेस ने बजरंग बली के नाम पर माहौल बनाने के बाद अब अपने वचन पत्र को भगवा रंग में रंगने का फैसला कर लिया है। कांग्रेस को उम्मीद है कि इसके जरिये वो बीजेपी के वोट बैंक में सेंध लगा सकती है।

वचन पत्र में दिखेंगी यह चीजें

कांग्रेस के वचन पत्र में राम वन पथ गमन कॉरिडोर, महाकालेश्वर-महेश्वर-ओंकारेश्वर के बीच ओम सर्किट के निर्माण, नर्मदा परिक्रमा कॉरिडोर बनाने के वादे को शामिल किया है। इसके अलावा ओरछा के राम राजा मंदिर के विस्तार का वादा भी कांग्रेस ने वचनपत्र के जरिए करने का निर्णय लिया है। इतना ही नहीं बल्कि कांग्रेस ने मध्य प्रदेश को धार्मिक स्टेट बनाने के लिए वचनपत्र में कई सारे बिंदू रखे हैं। कांग्रेस नेता मानते हैं कि 2020 में सरकार गिर जाने की वजह से ऐसे कई वादे अधूरे रहे गए। जिन्हें सत्ता में लौटते ही कांग्रेस हर हाल में पूरा करेगी।

कांग्रेस ने बदला पेटर्न

दरअसल, मध्य प्रदेश में चार महीने बाद चुनाव होने हैं। कांग्रेस ने हार्डकोर हिंदुत्व के एजेंडे को हवा देकर बीजेपी को हैरान कर दिया है। ऐसे में बीजेपी भी तैयारियों में जुटी है। वीएचपी के दिग्गज नेता राजेश तिवारी बीजेपी में एंट्री कर चुके हैं। जिसे बीजेपी का बड़ा दाव माना जा रहा है।

बता दें कि साल के आखिर में होने वाले विधानसभा कांग्रेस के इस दांव से एक बात तो स्पष्ट हो गई है कि दोनों ही पार्टियों में हिदुत्व को लेकर पूरा माहौल रहेगा। ऐसे में मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव में हिंदुत्व का तड़का लगता हुआ जरूर दिखेगा।

First published on: Jul 10, 2023 06:12 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें