Wednesday, November 30, 2022
- विज्ञापन -

Latest Posts

देश में पहली बार MP में होगी हिंदी में MBBS की पढ़ाई, गृह मंत्री अमित शाह करेंगे कोर्स का शुभारंभ

मध्यप्रदेश फिर से इतिहास रचने जा रहा है। देश में पहली बार MBBS की पढ़ाई हिंदी में होने जा रही है। प्रदेश में इस सौगात का उत्सव मनाया जाएगा।

भोपाल: मध्यप्रदेश फिर से इतिहास रचने जा रहा है। देश में पहली बार MBBS की पढ़ाई हिंदी में होने जा रही है। प्रदेश में इस सौगात का उत्सव मनाया जाएगा। शनिवार को प्रदेश के सभी जिलों में कार्यक्रम होगा। हिन्दी में ज्ञान का प्रकाश कार्यक्रम होगा।

जिलों में हिन्दी प्रेमी सम्मेलन होंगे। शिक्षण संस्थाओं में हिन्दी पर आधारित कार्यक्रम होंगे। सार्वजनिक स्थलों पर दीप प्रज्ज्वलन होगा। केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह रविवार को हिन्दी में मेडिकल की पढ़ाई का शुभारंभ करेंगे।

अमित शाह तीन MBBS की किताबों का करेंगे विमोचन 

बता दें कि MP हिंदी में MBBS की पढ़ाई करवाने वाला पहला राज्य बनने जा रहा है। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह प्रदेश को इसकी सौगात देंगे। इस दौरान वह तीन MBBS की किताबों का विमोचन करेंगे। वहीं शाह के दौरे को लेकर प्रदेश में पूरी तैयारियां कर ली गई हैं। करीब 50 हजार लोगों की बैठने की व्यवस्था रहेगी। साथ ही कार्यक्रम को लेकर लाल परेड ग्राउंड पर भव्य तैयारियां की गई हैं।

सीएम शिवराज करेंगे समीक्षा

मिली जानाकारी के मुताबिक अमित शाह भोपाल एयरपोर्ट से लाल परेड ग्राउंड हेलीकॉप्टर के जरिए पहुंचेंगे। वहीं हिंदी विमर्श कार्यक्रम में सीएम शिवराज सिंह चौहान शामिल होंगे। कार्यक्रम 12 बजे भारत भवन में होगा। सीएम दोपहर 1 बजे गांधी मेडिकल कॉलेज पहुंचेंगे। वे कॉलेज की लाइब्रेरी का जायजा लेंगे। हिंदी में एमबीबीएस कार्यक्रम की तैयारियों की सीएम शिवराज समीक्षा भी करेंगे। शाम 6.30 बजे भोपाल के रोशनपुरा चौराहे पर भी कार्यक्रम होगा।

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, टेलीग्राम, गूगल न्यूज़.

Latest Posts

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -