Saturday, December 3, 2022
- विज्ञापन -

Latest Posts

ग्वालियर क्राइम ब्रांच को मिली पहली बार बड़ी सफलता, लाखों की अंतरराष्ट्रीय ड्रग ‘हेरोइन’ के साथ 2 तस्कर गिरफ्तार

मध्यप्रदेश की ग्वालियर क्राइम ब्रांच को नशे के खिलाफ बड़ी सफलता मिली है। पुलिस ने सोमवार को मुरार थाना इलाके के एमएच चौराहे के नाकेबंदी कर कार को पकड़ा।

ग्वालियर: मध्यप्रदेश की ग्वालियर क्राइम ब्रांच को नशे के खिलाफ बड़ी सफलता मिली है। पुलिस ने सोमवार को मुरार थाना इलाके के एमएच चौराहे के नाकेबंदी कर कार को पकड़ा। इस दौरान कार में बैठे 2 तस्करों को हिरासत में लेकर तलाशी ली गई, तो उनके पास से 370 ग्राम हेरोइन बरामद की है। ग्वालियर क्राइम ब्रांच के मुताबिक जब्त की गई हेरोइन की कीमत 70 लाख से अधिक है।

पुलिस गिरफ्त में आया एक तस्कर भिंड जिले का रहने वाला है। दूसरा ग्वालियर जिले का रहने वाला है। दोनों के कई आपराधिक रिकॉर्ड हैं। क्राइम ब्रांच का दावा है कि यह पहला मौका है, जब ग्वालियर में इंटरनेशनल ड्रग हेरोइन इतनी बड़ी मात्रा में क्राइम ब्रांच ने तस्करों से बरामद की है।

यूपी से है तस्करों का कनेक्शन

नशे के तस्करों का कनेक्शन उत्तर प्रदेश के इटावा और मैनपुरी शहर से है, इसकी तस्दीक की जा रही है, इसके अलावा इनके मंसूबे यहां इंटरनेशनल ड्रग हीरोइन के नए खरीदार तैयार करना था, इसके लिए यह लगातार शहर में नशे का कारोबार करने वाले लोगों के संपर्क में थे। आरोपी डील करते उससे पहले ही ग्वालियर क्राइम ब्रांच ने मुखबिर की सूचना पर इन्हें गिरफ्तार कर लिया।

पूछताछ में हो सकते हैं बड़े खुलासे

पुलिस आरोपियों से पूछताछ में जुटी है। मंगलवार को आरोपियों को न्यायालय में पेश किया जाएगा। यहां से पुलिस नशा तस्करों का रिमांड मांगेगी। पुलिस को उम्मीद है कि इनसे कई और बड़े खुलासे हो सकते हैं। पुलिस इनकी मदद से इंटरनेशनल ड्रग तस्करों तक पहुंच सकती है, पुलिस तस्करों से हर एंगल से पूछताछ कर रही है।

पुलिस के लिए थी बड़ी चुनौती

ग्वालियर चंबल-अंचल में पिछले कई दिनों से उत्तर प्रदेश के इटावा और मैनपुरी से नशे की बड़ी खेप जिनमें स्मैक गांजा एमडीएम जैसे मादक पदार्थों की तस्करी की जा रही है। पुलिस पहले भी इस तरह की कार्रवाई कर चुकी है, लेकिन हीरोइन जैसी नशे की ड्रग पकड़ना पुलिस के लिए बड़ी चुनौती थी। लेकिन पुलिस ने अपने मुखबिर के नेटवर्क से इन दोनों तस्करों को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है। पुलिस फिलहाल तस्करों से पूछताछ में जुटी है पुलिस को कई अहम खुलासे की उम्मीद है।

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, टेलीग्राम, गूगल न्यूज़.

Latest Posts

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -