---विज्ञापन---

MP: लाखों के गांजे के साथ 8 आरोपी गिरफ्तार, आंध्र प्रदेश से हो रही थी तस्करी

ग्वालियर: मध्यप्रदेश के ग्वालियर जिले में पुलिस ने इंटर स्टेट गांजा तस्करों की गैंग को धर दबोंचा है। ट्रक और स्कॉर्पियो में भरकर यह तस्कर 540 किलो गांजा आंध्र प्रदेश से मुरैना लेकर जा रहे थे। इसी दौरान ग्वालियर-शिवपुरी हाईवे पर पुलिस ने इन्हें देर रात पकड़ लिया। पुलिस तस्करों से पूछताछ कर रही है […]

Edited By : Yashodhan Sharma | Updated: Sep 15, 2022 12:27
Share :
MP
Ganja Seized

ग्वालियर: मध्यप्रदेश के ग्वालियर जिले में पुलिस ने इंटर स्टेट गांजा तस्करों की गैंग को धर दबोंचा है। ट्रक और स्कॉर्पियो में भरकर यह तस्कर 540 किलो गांजा आंध्र प्रदेश से मुरैना लेकर जा रहे थे। इसी दौरान ग्वालियर-शिवपुरी हाईवे पर पुलिस ने इन्हें देर रात पकड़ लिया। पुलिस तस्करों से पूछताछ कर रही है जिससे इनके पूरे नेटवर्क का खुलासा हो सके।

आंध्र प्रदेश से है तस्करों का कनेक्शन

आपको बता दें कि आंध्र प्रदेश से गांधी की खेप आने की सूचना मुखबिर के जरिए ग्वालियर पुलिस को मिली थी जिस पर एडिशनल एसपी मृगाखि डेका की अगुवाई में एक टीम तैयार की गई। ग्वालियर-शिवपुरी हाईवे स्थित चिड़वाई नाके पर टीम पहले से ही अलर्ट मोड पर थी। जैसे ही बिना नंबर की सफेद स्कॉर्पियो आई तो उसे रोकने के लिए बैरिकेड लगा दिए गए इस बीच पीछे से ट्रक आ रहा था तो दोनों को ही ट्रक को रोक लिया गया।

इस दौरान गाड़ी में सवार तस्करों ने भागने की कोशिश की लेकिन फोर्स ने पीछा कर उन्हें पकड़ लिया। जब स्कॉर्पियो और ट्रक की तलाशी ली गई तो इसमें से 540 किलो गांजा बरामद हुआ। पुलिस के मुताबिक इसकी बाजार कीमत लगभग ₹65 लाख आंकी जा रही है। थाने लाकर जब पकड़े गए तस्करों से पूछताछ की गई तो उन्होंने बताया कि वह आंध्र प्रदेश से गांजे की खेती लेकर आए थे। आगे स्कॉर्पियो फॉलो की तरह चल रही थी, करीब 1 किलोमीटर पीछे ट्रक चल रहा था।

स्कॉर्पियो में बदमाशों की हर चेकिंग प्वाइंट पर थी नजर

स्कॉर्पियो पुलिस के चेकिंग पॉइंट के बारे में सूचना दे रही थी, लेकिन बिना नंबर की स्कॉर्पियो की टिप पहले ही पुलिस को मिल गई थी। इसके चलते यहां घेराबंदी हो गई और यह सभी लोग पकड़ में आ गए। पुलिस ने यह भी बताया है कि पकड़े गए तस्करों में पांच मुरैना , एक शिवपुरी और दो राजस्थान के धौलपुर जिले के रहने वाले हैं। फिलहाल कंपू थाना पुलिस ने ट्रक और स्कॉर्पियो को जप्त करते हुए पकड़े गए तस्करों के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट में मामला दर्ज कर आगे की जांच शुरू कर दी।

First published on: Sep 15, 2022 12:24 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें