---विज्ञापन---

PM मोदी, CM खट्टर पर कांग्रेस नेता ने की आपत्तिजनक टिप्पणी; भाजपा ने सोनिया-राहुल गांधी को घेरा, पूछे ये सवाल

Politicians Indecent Remarks Row: लोकसभा में बीजेपी सांसद रमेश बिधूड़ी के जहरीले बोल के बाद अब हरियाणा कांग्रेस अध्यक्ष की अमर्यादित टिप्पणी सामने आई है। हरियाणा कांग्रेस चीफ उदय भान ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर के खिलाफ विवादास्पद बयान दिया है। उदय भान की अमर्यादित टिप्पणी से भड़की बीजेपी […]

Edited By : Om Pratap | Updated: Sep 24, 2023 11:32
Share :
Politicians Indecent Remarks Row

Politicians Indecent Remarks Row: लोकसभा में बीजेपी सांसद रमेश बिधूड़ी के जहरीले बोल के बाद अब हरियाणा कांग्रेस अध्यक्ष की अमर्यादित टिप्पणी सामने आई है। हरियाणा कांग्रेस चीफ उदय भान ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर के खिलाफ विवादास्पद बयान दिया है। उदय भान की अमर्यादित टिप्पणी से भड़की बीजेपी ने कांग्रेस संसदीय दल की नेता सोनिया गांधी और कांग्रेस सांसद राहुल गांधी के सामने सवालों की बौछार कर दी है। इधर, नए संसद भवन को लेकर जयराम रमेश की टिप्पणी पर भी बीजेपी और कांग्रेस के बीच नई जंग छिड़ गई है।

सबसे पहले ये जान लीजिए कि हरियाणा कांग्रेस चीफ ने क्या कहा?

”ऊपर #$$00#@ राज कर रहा है… नीचे #$$00#@ राज कर रहा है। ऊपर वाले ने जीते जी अपनी पत्नी को मार दिया और नीचे वाले को पता ही नहीं है, क्या होता है घर परिवार का चलाना.. तो इस तरह का हो रहा है..।”

हरियाणा कांग्रेस के मुखिया की पीएम मोदी पर की गई टिप्पणी काफी अमर्यादित है। उदय भान ने सिर्फ निजी और बे सिर-पैर की बातें की, उल जलूल आरोप लगाए, बल्कि इल्जामों के साथ अपशब्दों का भी इस्तेमाल कर गए। उदय भान के इस बयान से कल तक जो कांग्रेस रमेश बिधूड़ी के बयान को लेकर भाजपा पर हमलावर था, वो अब हरियाणा कांग्रेस चीफ के बयान के बाद बैकफुट पर जाती दिख रही है।

भाजपा नेता और प्रवक्ता कांग्रेस पर हुए हमलावर

भाजपा के प्रवक्ताओं की पलटन ने कांग्रेस आलाकमान से उदय भान के बयान का हिसाब मांगा है। भाजपा आईटी सेल के प्रमुख अमित मालवीय ने उदय भान के बयान का हिस्सा शेयर करते हुए एक्स हैंडल पर लिखा कि हरियाणा कांग्रेस के अध्यक्ष उदय भान अपने चरित्र का परिचय दे रहे हैं। क्या सोनिया गांधी के लिए भी इनके ऐसे ही विचार हैं? एक बार फिर यह स्पष्ट है कि देश के प्रधानमंत्री के लिए ऐसी घृणित भाषा का प्रयोग करने के लिए कांग्रेस में लोगों को प्रोत्साहित किया जाता है। इसके लिए गांधी परिवार ऐसे लोगों को इनाम देता है। राहुल गांधी उनसे स्वयं मिलने जाते हैं।

त्रिपुरा के पूर्व मुख्यमंत्री और हरियाणा बीजेपी के प्रभारी बिप्लब देब ने उदय भान के बयान का वीडियो शेयर करते हुए ट्वीट किया। उन्होंने लिखा कि हरियाणा कांग्रेस अध्यक्ष की ऐसी टिप्पणी कांग्रेस की मानसिकता को दिखाता है। उन्होंने पूछा कि क्या ये है राहुल गांधी की मोहब्बत की दुकान? उन्होंने पूछा कि क्या विपक्ष के किसी नेता ने इसकी निंदा की? क्या कांग्रेस ने इनसे माफी मांगने को कहा?

भाजपा के प्रवक्ता संबित पात्रा ने किया बड़ा दावा

बीजेपी प्रवक्ता संबित पात्रा ने भी उदय भान के बयान की आड़ में कांग्रेस सांसद राहुल गांधी को निशाना बनाया। ये आशंका भी जता दी कि उदय भान ने ये बयान राहुल गांधी की सलाह से ही दिया होगा। उन्होंने अपने एक्स पोस्ट में लिखा कि ये महानुभाव (उदय भान) हरियाणा कांग्रेस के अध्यक्ष हैं। देश के प्रधानमंत्री और हरियाणा के मुख्यमंत्री को लेकर इनकी नफरती भाषा सुनिए। मोहब्बत की तथाकथित दुकान चलाने वाले राहुल गांधी के खास सिपहसलार हरियाणा कांग्रेस के अध्यक्ष उदय भान की यह घोर आपत्तिजनक और निंदनीय भाषा कांग्रेस पार्टी की घृणित मानसिकता को दर्शाता है।

संबित पात्रा ने लिखा कि मुझे कोई आश्चर्य नहीं होगा कि हरियाणा कांग्रेस अध्यक्ष ने यह बयान राहुल गांधी के कहने पर दिया हो, क्यूंकि प्रधानमंत्री के प्रति उनकी नफरत और घृणा जगजाहिर है। गांधी परिवार ने प्रधानमंत्री मोदी के प्रति जो नफरत का बीजारोपण कांग्रेस पार्टी के अंदर किया है, यह नफरत और गाली का प्रस्फुटन उसी का परिणाम है।

खट्टर बोले- देश की जनता इन्हें जवाब देगी

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने संबित पात्रा के ट्वीट को रिट्वीट किया और लिखा कि परिवारवाद में डूबी पार्टी और परिवारवाद की मानसिकता के गुलाम लोग नहीं समझ पाएंगे। खट्टर ने कहा कि भारत की 140 करोड़ जनता को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और हरियाणा के पौने तीन करोड़ जनता को मैं अपने परिवार का हिस्सा मानता हूं। कांग्रेस को मैं नहीं, हमारे परिवार के यही लोग जवाब देंगे।

बीजेपी प्रवक्ता सुधांशु त्रिवेदी ने उदयभान के बयान को नीचता की पराकाष्ठा बताया। साथ ही ये सवाल दागा कि कांग्रेस अपने नेता पर कार्रवाई कब करेगी?

First published on: Sep 24, 2023 11:19 AM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें