Saturday, 24 February, 2024

---विज्ञापन---

Bhiwani Killing: राजस्थान पुलिस ने 6 लोगों को हिरासत में लिया, CM गहलोत ने कड़ी कार्रवाई का दिया निर्देश

Bhiwani Killing: राजस्थान पुलिस ने हरियाणा के भिवानी में गुरुवार को एक जली हुई गाड़ी में दो लोगों के कंकाल मिलने के मामले में छह लोगों को हिरासत में लिया है। मृतक पुरुषों के परिवार के सदस्यों ने आरोप लगाया है कि बजरंग दल से जुड़े गौ रक्षकों ने राजस्थान के भरतपुर में उनके गांव से दोनों […]

Edited By : Om Pratap | Updated: Feb 17, 2023 14:58
Share :
Haryana Skeletons Found, Haryana crime news

Bhiwani Killing: राजस्थान पुलिस ने हरियाणा के भिवानी में गुरुवार को एक जली हुई गाड़ी में दो लोगों के कंकाल मिलने के मामले में छह लोगों को हिरासत में लिया है। मृतक पुरुषों के परिवार के सदस्यों ने आरोप लगाया है कि बजरंग दल से जुड़े गौ रक्षकों ने राजस्थान के भरतपुर में उनके गांव से दोनों का अपहरण कर लिया था।

पुलिस ने कहा कि पीड़ितों में से एक गाय की तस्करी के मामलों में शामिल था और यह पता लगाने के लिए जांच की जा रही है कि क्या गौ तस्करी से जुड़े मामले में वारदात को अंजाम दिया गया है।

क्या बोले भरतपुर रेंज के आईजी गौरव श्रीवास्तव?

भरतपुर रेंज के पुलिस महानिरीक्षक गौरव श्रीवास्तव ने कहा कि आधा दर्जन लोगों को हिरासत में लिया गया है और उनसे पूछताछ की जा रही है। प्राथमिकी में जिन लोगों के नाम हैं, वे बजरंग दल से जुड़े हैं, लेकिन वे अपराध में शामिल थे या नहीं, इसका पता लगाया जाना बाकी है।

पीड़ितों के परिवार के सदस्यों की ओर से दर्ज कराई गई शिकायत के आधार पर राजस्थान के गोपालगढ़ पुलिस स्टेशन में पांच लोगों अनिल, श्रीकांत, रिंकू सैनी, लोकेश सिंगला और मोहित उर्फ ​​मोनू मानेसर के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई है। आरोपियों को पकड़ने के लिए टीमों का गठन किया गया है, जिन पर भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धारा 143, 365, 367 और 368 के तहत मामला दर्ज किया गया है।

मुख्यमंत्री गहलोत ने कड़ी कार्रवाई का दिया निर्देश

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने इस जघन्य घटना की निंदा की और कहा कि पुलिस को मामले में कड़ी कार्रवाई करने का निर्देश दिया गया है। बता दें कि राजस्थान के भरतपुर जिले के घाटमीका गांव के निवासी नसीर (25) और जुनैद उर्फ ​​जूना (35) का बुधवार को कथित तौर पर अपहरण कर लिया गया था और उनके शव गुरुवार सुबह भिवानी के लोहारू में एक जली हुई कार में मिले।

पुलिस ने कहा कि जुनैद का गोवंश तस्करी का पुराना आपराधिक रिकॉर्ड रहा है। उसके खिलाफ अलग-अलग थानों में पांच मामले दर्ज हैं। पोस्टमार्टम के बाद दोनों मृतकों के शव घाटमीका गांव में उनके परिजनों को सौंप दिए गए। कांग्रेस के नेतृत्व वाली राजस्थान सरकार में राज्य मंत्री जाहिदा खान ने घोषणा की कि मृतकों के परिजनों को राज्य सरकार की ओर से मुआवजे के रूप में 15 लाख रुपये दिए जाएंगे।

First published on: Feb 17, 2023 02:58 PM
संबंधित खबरें