Thursday, 22 February, 2024

---विज्ञापन---

Gujrat Election: गुजरात में गरजे UP के योगी आदित्यनाथ, सर्जिकल स्ट्राइक को लेकर सबूत मांगने वाले दिल्ली के सीएम पर बोला हमला

सोमनाथ (गुजरात)। गुजरात चुनाव (Gujrat Election) में प्रचार के लिए पहुंचे उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने शनिवार को दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Delhi CM Arvind Kejriwal) पर जमकर हमला किया। कहा कि वे आतंकवाद के समर्थक हैं। सीएम योगी ने चुनावी सभा को संबोधित करते हुए कहा […]

Edited By : Naresh Chaudhary | Updated: Nov 27, 2022 12:04
Share :

सोमनाथ (गुजरात)। गुजरात चुनाव (Gujrat Election) में प्रचार के लिए पहुंचे उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने शनिवार को दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Delhi CM Arvind Kejriwal) पर जमकर हमला किया। कहा कि वे आतंकवाद के समर्थक हैं। सीएम योगी ने चुनावी सभा को संबोधित करते हुए कहा कि उन्होंने (केजरीवाल) भारतीय सेना से 2016 में ‘सर्जिकल स्ट्राइक का सबूत’ के सबूत मांगे थे। सीएम योगी ने इस पर केजरीवाल की आलोचना की।

योगी बोले, बहादुर जवानों से सबूत मांगा जाता है?

सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि जो नमूना दिल्ली से आया है वो आतंकवाद का सच्चा समर्थक है। वो अयोध्या में राम मंदिर का विरोध करता है। सैनिकों से पाकिस्तान के अंदर सर्जिकल स्ट्राइक का सबूत मांगता है। क्या बहादुर जवानों से सबूत मांगा जाता है? गुजरात में कानून-व्यवस्था की स्थिति की सराहना करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य में कर्फ्यू, दंगे, आतंकवाद और नक्सलवाद आज समाप्त हो गए हैं। पहले दंगे होते थे और आतंकवादी गतिविधियां रोजाना होती थीं।

अंबेडकर और पटेल को सम्मान नहीं दिया

वहीं गुजरात के अमरेली में सीएम योगी ने कहा कि कांग्रेस के राहुल गांधी और प्रियंका गांधी वाड्रा राज्य में कोई प्रचार नहीं कर रहे हैं, क्योंकि उन्होंने गुजरात में अपनी हार स्वीकार कर ली है। कहा कि कांग्रेस के भाई-बहन की जोड़ी का चुनाव प्रचार के दृश्य से गायब होना इस स्वीकृति को दर्शाता है। वहीं संविधान दिवस पर बाबासाहेब भीम राव अंबेडकर को श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए योगी ने कहा कि कांग्रेस ने उन्हें और वल्लभभाई पटेल को उचित सम्मान भी नहीं दिया।

आज गुजरात कर्फ्यू और दंगों से मुक्त है

उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ मे पीएम मोदी की तारीफ करते हुए उन्होंने कहा कि जब वह गुजरात के सीएम थे, तो उन्होंने सुनिश्चित किया कि दंगे और कर्फ्यू रुके। जब वह पीएम बने तो उन्होंने भारत की धरती पर आतंकी हमले नहीं होने दिए। बता दें कि गुजरात में 1 और 5 दिसंबर को विधानसभा चुनाव होंगे, जबकि वोटों की गिनती 8 दिसंबर को होगी।

First published on: Nov 27, 2022 11:58 AM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें