Thursday, December 8, 2022
- विज्ञापन -

Latest Posts

PM Modi Live, Gujarat Election: प्रधानमंत्री बोले- भाजपा के लिए पार्टी से बड़ा देश है, इसी संस्कृति के साथ हम काम करते हैं

Gujarat Election 2022: गुजरात में 182 विधानसभा सीटों के लिए 1 और 5 दिसंबर को दो चरणों में मतदान होगा। वोटों की गिनती 8 दिसंबर को होगी। 

Gujarat Election 2022: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मेहसाणा में चुनावी सभा को संबोधित करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी एक ऐसी पार्टी है जिसके लिए व्यक्ति से बढ़कर पार्टी और पार्टी से बड़ा देश है और यही हमारी संस्कृति है और हम इसी संस्कृति के साथ काम करते हैं। बता दें कि गुजरात में पीएम मोदी की आज चार सभाएं हैं। मेहसाणा जिले की 7 विधानसभा सीटों की संयुक्त सभा को संबोधित करने के बाद वे दाहोद, वडोदरा और भावनगर में सभाओं को संबोधित करेंगे।

कांग्रेस आपको पीछे रखना चाहती है: पीएम मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मेहसाणा के राधनपुर रोड स्थित एयरोड्रम ग्राउंड में सभा को संबोधित किया। उन्होंने कहा कि मेहसाणा की मिट्टी ने मुझे बड़ा करके आकार दिया है। मेहसाणा गुजरात का भविष्य तय करता है, मैं यह चुनाव नहीं लड़ रहा हूं, जनता गुजरात का चुनाव लड़ रही है। अब गुजरात के युवाओं ने जीत का परचम अपने हाथों में ले लिया है। जिधर भी जाओ एक नारा सुनाई देता है, फिर एक बार मोदी सरकार…।

कांग्रेस पर आरोप लगाते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि कांग्रेस मॉडल मतलब अरबों-खरबों का भ्रष्टाचार, कांग्रेस मॉडल यानी जातिवाद-भाई-भतीजावाद, संप्रदायवाद, कांग्रेस ने अंदर रहने के लिए बंटवारा किया शक्ति, आंतरिक रूप से झगड़ा किया है। कांग्रेस आपको आगे नहीं, आपको पिछड़ा रखना चाहती है।

गुजरात दुनिया भर में नंबर वन: पीएम मोदी

प्रधानमंत्री ने आगे कहा कि देश के युवा हम पर भरोसा करते हैं, इसलिए मुझे अवसर मिलेगा और मैं युवाओं के भविष्य का निर्माण करूंगा। नौजवानों को पता नहीं देश में कैसा सूखा पड़ा, कुदरत के कहर के बीच हमने गुजरात में आग लगा दी। पहले हर गांव में बिजली की समस्या थी, आज आपके पास हर घर में बिजली है।

पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस का मॉडल था कि बिजली चाहिए तो गोलियों से छलनी कर देंगे। कनेक्शन मांगने और शायद देने में भ्रष्टाचार है, हमने इतनी मेहनत की है कि विपक्ष सवाल तक नहीं कर रहा है। 20 साल पहले 55 लाख बिजली कनेक्शन थे, आज दो करोड़ हैं। 20 साल पहले गुजरात में सौर ऊर्जा की गुंजाइश नहीं थी, आज सौर ऊर्जा से 8000 मेगावाट बिजली पैदा होती है। 20 साल पहले गुजरात में गैस से पैदा होने वाली बिजली 2 हजार मेगावाट थी, आज 4 हजार मेगावाट है। आज गुजरात दुनिया में नंबर वन है, आज आप घर में बिजली पैदा करके बेच सकते हैं। भाजपा सरकार ने गुजरात को अंधकार के युग से प्रकाश की ओर लाया है।

मेहसाणा से जापान जाती हैं कारें: पीएम मोदी

पीएम मोदी ने कहा कि हमारी सरकार में किसानों को पानी मिला तो किसानों ने मेहनत की और गुजरात ने दुग्ध क्षेत्र में दुनिया में रिकॉर्ड तोड़ दिया। उंझा का ही उदाहरण लें, यह वैश्विक स्तर पर देखा जा रहा है। आज गुजरात में 12 लाख से ज्यादा बहनें पशुपालन में लगी हुई हैं। हमारे पास मेहसाणा जिले में घर-घर शिक्षक हैं। आप जहां भी जाते हैं शिक्षक मेहसाणा से होते हैं। 20 साल पहले मेहसाणा इंजीनियरिंग में 600 सीटें थीं, आज यह बढ़कर 2000 से ज्यादा हो गई हैं।

पीएम मोदी ने कहा कि मेहसाणा जिले का बेचारजी बेल्ट एक औद्योगिक केंद्र बन गया है। मेहसाणा से जापान जाती हैं कारें, अब हम इलेक्ट्रिक वाहनों का हब बनाकर विश्व बाजार पर कब्जा करेंगे। मेहसाणा जिले को आत्मनिर्भर बनाने के लिए हम कुछ भी करेंगे।

पीएम मोदी ने कहा कि आपके बेटे ने मेहसाणा से आबू-तरंगा तक नई रेल लाइन जोड़ने का काम किया, धरोई बांध से अम्बाजी तक का पूरा क्षेत्र विकास का मॉडल बना। बता दें कि पीएम मोदी गुरुवार को पालनपुर और मोडासा में चुनावी सभा को संबोधित करेंगे।

गुजरात में दो चरणों में होगा मतदान

गुजरात में 182 विधानसभा सीटों के लिए 1 और 5 दिसंबर को दो चरणों में मतदान होगा। वोटों की गिनती 8 दिसंबर को होगी। राज्य लंबे समय से भाजपा का गढ़ रहा है और पार्टी ने सातवें कार्यकाल के लिए सत्ता में वापसी पर अपनी नजरें गड़ा दी हैं। पीएम मोदी 2001 से 2014 तक गुजरात के सबसे लंबे समय तक मुख्यमंत्री रहे हैं। 2017 के गुजरात चुनावों में भाजपा कुल 182 सीटों में से 99 सीटों पर जीत मिली थी।

इस बार के विधानसभा चुनाव में अरविंद केजरीवाल की अगुवाई वाली आम आदमी पार्टी (आप) से भाजपा को कड़ी चुनावी चुनौती का सामना करना पड़ा सकता है। आम आदमी पार्टी की ओर से इसुदन गढ़वी को मुख्यमंत्री पद का उम्मीदवार बनाया गया है।

 

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, टेलीग्राम, गूगल न्यूज़.

Latest Posts

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -