Wednesday, 21 February, 2024

---विज्ञापन---

मणिपुर हिंसा को लेकर CM भूपेश बघेल का बड़ा बयान, पीयूष गोयल पर साधा निशाना

रायपुर: मणिपुर हिंसा को लेकर विपक्ष मोदी सरकार को घेरने की कोशिश में लगी है। पार्लियामेंट से सड़कों तक सरकार और विपक्ष आमने-सामने है। इस बीच छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल ने भी मणिपुर हिंसा पर बयान देते हुए सरकार पर निशाना साधा। मंगलवार रात को सीएम हाउस में कांग्रेस की बड़ी बैठक के बाद […]

Edited By : Gyanendra Sharma | Updated: Jul 26, 2023 13:02
Share :
cm bhupesh baghel
cm bhupesh baghel

रायपुर: मणिपुर हिंसा को लेकर विपक्ष मोदी सरकार को घेरने की कोशिश में लगी है। पार्लियामेंट से सड़कों तक सरकार और विपक्ष आमने-सामने है। इस बीच छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल ने भी मणिपुर हिंसा पर बयान देते हुए सरकार पर निशाना साधा। मंगलवार रात को सीएम हाउस में कांग्रेस की बड़ी बैठक के बाद मीडिया से बात करते हुए बघेल ने कहा कि बीजेपी मणिपुर की घटना को दबाने की कोशिश कर रही है।

पीयूष गोयल छत्तीसगढ़ के कानून व्यव्स्था पर उठाए सवाल

दरअसल, मंगलवार को केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने छत्तीसगढ़ की कानून व्यवस्था पर सवाल उठाया है। इसपर छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल भड़क गए है। उन्होंने कहा कि उनके दिमान में राजनीति का कीड़ा कुलबुला रहा है। उन्होंने कहा कि घटना किसी भी प्रदेश में घट सकती है। लेकिन उसके बाद सरकार ने निर्णय क्या लिया ये भी महत्वपूर्ण है। मणिपुर की घटना को दबाने के लिए, क्या बीजेपी मणिपुर में अपनी नाकामी छुपाने के लिए? आप कभी राजस्थान का और कभी छत्तीसगढ़ का नाम ले रहे है। वो भी ऐसे प्रदेश का जो इलेक्शन स्टेट है और दूसरे राज्यों का आपने नाम नहीं लिया लेकिन इसका मतलब ये है कि आपके दिमाग में चुनाव का कीड़ा कुलबुला रहा है।

सरकार डायवर्ट करने की कोशिश कर रही है

सीएम भूपेश बघेल ने इसके आगे कहा कि 50 हजार लोग मणिपुर छोड़ चुके है। 100 से अधिक लोगों की हत्या हो चुकी है। सैकड़ों घर जला दिए गए है। महिलाओं के साथ बलात्कार हो रहा है निर्वस्त्र घुमाया जा रहा है। सामूहिक रूप से घटनाएं घट रही है। सीएम ने इस बयान के आधार पर केंद्र सरकार को निशाने पर लिया है। उन्होंने कहा कि संवैधानिक पद में बैठी अनुसुइया उइके जी ये बात कह रहीं है तो केंद्र सरकार स्थिति को डायवर्ट करने की कोशिश मत करिए। जो गलतियां है उसे स्वीकार करिए। सुधार का प्रयास करिए।

मणिपुर हिंसा पर संसद में तकरार

गौरतलब है कि संसद में पिछले कई दिनों से मणिपुर हिंसा को लेकर तकरार की स्थिति बनी हुई है। मंगलवार को संसद में केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने मणिपुर हिंसा का जिक्र करते हुए गई बीजेपी शासित राज्यों की कानून व्यवस्था पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि किसी भी बहन किसी भी बेटी या किसी भी महिला से दुर्व्यवहार होना बेहद दुर्भगायपूर्ण स्थिति है। लोकसभा के मानसून सत्र की शुरुआत में पीएम मोदी ने भी मणिपुर हिंसा पर अपनी पीड़ा बताते हुए गैर बीजेपी शासित राज्यों की कानून व्यवस्था पर निशाना साधा था। पीएम मोदी ने छत्तीसगढ़ और राजस्थान के नाम लिया था।

ये भी देखें: Manipur हिंसा को लेकर Dupty CM का Tweet…बीजेपी सरकार कौन सी रोटी सेंक रही है 

First published on: Jul 26, 2023 01:02 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें