Saturday, 20 April, 2024

---विज्ञापन---

स्व-सहायता समूह की बहनों की बनाई राखियां ही इस्तेमाल करें, रक्षाबंधन से पहले सीएम बघेल ने की अपील

Chhattisgarh News: रक्षाबंधन का त्योहार नजदीक है। इस मौके पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने छत्तीसगढ़ के निवासियों से अपील में कहा कि मैं एक वादा चाहता हूं, इस बार स्व-सहायता समूहों की बहनों द्वारा तैयार की गई राखियों का ही उपयोग करें। जब कोई बहन अपने भाई की कलाई पर राखी बांधेगी, तो दूर गांव […]

Edited By : Naresh Chaudhary | Updated: Aug 23, 2023 18:21
Share :
CM bhupesh Baghel, Raksha Bandhan, chhattisgarh sisters, chhattisgarh sisters made rakhies, Chhattishgarh News

Chhattisgarh News: रक्षाबंधन का त्योहार नजदीक है। इस मौके पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने छत्तीसगढ़ के निवासियों से अपील में कहा कि मैं एक वादा चाहता हूं, इस बार स्व-सहायता समूहों की बहनों द्वारा तैयार की गई राखियों का ही उपयोग करें। जब कोई बहन अपने भाई की कलाई पर राखी बांधेगी, तो दूर गांव की एक और बहन के चेहरे पर मुस्कान खिल उठेगी।

प्यार की निशानी है रक्षा बंधन

मुख्यमंत्री बघेल ने कहा कि भाई-बहन का रिश्ता बहुत खास होता है, जिस तरह से वह एक-दूसरे की चिंता करते हैं, उसकी कोई तुलना नहीं की जा सकती है। भाई-बहन के बीच का रिश्ता अतुलनीय है। जीवन के विभिन्न समयों पर यह रिश्ता और भी ज्यादा मजबूत होता जाता है। बड़े भाई अपनी बहनों की सुरक्षा के लिए हमेशा तैयार रहते हैं। इसी तरह बड़ी बहनों द्वारा भी अपने छोटे भाईयों का मार्गदर्शन किया जाता है।

भाई-बहन के इसी प्रेम के कारण यह विशेष पर्व मानाया जाता है। रक्षा बंधन का त्योहार हर भाई-बहन के लिए बहुत खास होता है। यह उनका एक-दूसरे के प्रति आपसी स्नेह, एकजुटता और विश्वास का प्रतीक है। इस खास अवसर पर स्व-सहायता समूह की बहनों के द्वारा तैयार राखियों का ही उपयोग कर उन्हे प्रेम दें और सहायता करें ।

मुख्यमंत्री ने जन्मदिन पर डेढ़ सौ फीट लंबा केक काटा

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने अपने जन्मदिन के अवसर पर मल्टीलेवल पार्किंग में डेढ़ सौ फीट लंबा केक काटा। मुख्यमंत्री के जन्मदिन पर यह स्पेशल केक बोंजेलो द्वारा तैयार किया गया है। डेढ़ सौ फीट लंबे इस केक का कुल वजन 430 किलोग्राम है। बेकिंग और आइसिंग डिवीज़न के 65 लोगों की टीम ने 24 घंटे की मेहनत से इसे तैयार किया है। पूरे केक में छत्तीसगढ़ सरकार की प्रमुख फ्लैगशिप योजनाएं एवं मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की तस्वीरों की मिनी स्टैंडी लगाई गई है।

छत्तीसगढ़ की खबरों के लिए यहां क्लिक करेंः-

First published on: Aug 23, 2023 06:21 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें