Thursday, 29 February, 2024

---विज्ञापन---

Land For Jobs Case, Live Updates: पूछताछ के लिए CBI दफ्तर पहुंचे तेजस्वी यादव, बोले- हम लड़ेंगे और जीतेंगे

Land For Jobs Scam Case: ‘नौकरी के लिए जमीन’ घोटाले से जुड़े मामले में CBI के सामने पेशी के लिए तेजस्वी यादव सीबीआई दफ्तर पहुंच गए हैं। सीबीआई दफ्तर जाने से पहले उन्होंने कहा कि हमने हमेशा एजेंसियों का सहयोग किया है लेकिन देश में स्थिति यह है कि लड़ना बहुत मुश्किल हो गया है […]

Edited By : Om Pratap | Mar 25, 2023 10:57
Share :
Bihar News, Tejashwi yadav, Crime News

Land For Jobs Scam Case: ‘नौकरी के लिए जमीन’ घोटाले से जुड़े मामले में CBI के सामने पेशी के लिए तेजस्वी यादव सीबीआई दफ्तर पहुंच गए हैं। सीबीआई दफ्तर जाने से पहले उन्होंने कहा कि हमने हमेशा एजेंसियों का सहयोग किया है लेकिन देश में स्थिति यह है कि लड़ना बहुत मुश्किल हो गया है लेकिन हमने इसके खिलाफ लड़ने का फैसला किया है और हम जीतेंगे।

बता दें कि तेजस्वी यादव आज सीबीआई के सामने जबकि उनकी बहन मीसा भारती नौकरी के लिए जमीन घोटाले से जुड़े मामले में ईडी के सामने पेश होंगी।  दिल्ली हाई कोर्ट में तेजस्वी यादव की याचिका पर सुनवाई के दौरान सीबीआई ने कहा था कि वह इस महीने बिहार के उपमुख्यमंत्री को गिरफ्तार नहीं करेगी। इसके बाद तेजस्वी यादव सीबीआई के सामने पेश होने को तैयार हो गए।

तेजस्वी यादव को आज दिल्ली स्थित सीबीआई मुख्यालय में सुबह 10.30 बजे पूछताछ के लिए पेश होना है। बता दें कि सीबीआई तेजस्वी यादव को पेशी के लिए तीन समन जारी कर चुकी है। समन जारी होने के बाद तेजस्वी यादव ने बिहार विधानसभा सत्र के चलने और पत्नी के प्रेग्नेंट होने का हवाला दिया था।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, तेजस्वी यादव ने कहा था कि वे फिजिकली पेश नहीं हो सकते लेकिन वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए सवालों के जवाब नहीं दे सकते हैं। इसके बाद सीबीआई ने आश्वासन दिया कि तेजस्वी यादव को गिरफ्तार नहीं किया जाएगा, इसके बाद तेजस्वी यादव ने 25 मार्च को सीबीआई के सामने पेश होने पर सहमति जताई।

क्या है जमीन के बदले नौकरी घोटाला

आरोप है कि साल 2004-2009 के बीच लालू यादव के रेलमंत्री रहते हुए लोगों को गलत तरीके से नौकरी दिलाई। नौकरी देने के एवज में लालू यादव ने गरीब लोगों से जमीन ली। इस मामले में दायर शिकायत पत्र के मुताबिक लालू यादव ने नौकरी के बदले प्राइम लोकेशन पर जमीन ली थी। शिकायत मिलने पर सीबीआई ने मामले की जांच की। सीबीआई ने इस मामले में लालू यादव उनकी पत्नी राबड़ी देवी समेत 16 के खिलाफ चार्जशीट दायर की है।

First published on: Mar 25, 2023 10:57 AM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें