Friday, October 7, 2022
- विज्ञापन -

Latest Posts

विवादों में नीतीश सरकार का एक और मंत्री, चावल घोटाले के आरोपी को दिया कृषि मंत्री का ओहदा

बिहार की नई सरकार में नीतीश कुमार ने चावल घोटाले के आरोपी को ही कृषि मंत्री का ओहदा दे दिया है। नीतीश कुमार ने आरजेडी के कोटे से सुधाकर सिंह को कृषि मंत्री बनाया है।

नई दिल्ली: बिहार में सियासी घमासान के बाद सत्ता परिवर्तन हो गया और नीतीश की नई सरकार में मंत्रियों ने शपथ भी ले ली। लेकिन इसके बाद से ही विवादों का दौर शुरू हो गया है। कानून मंत्री कार्तिकेय सिंह के बाद नीतीश कुमार का एक और मंत्री विवाद में आ गया है।

नीतीश सरकार में कृषि मंत्री सुधारकर सिंह पर चावल घोटाले का गंभीर आरोप है। सुधाकर सिंह पर SFC का करोड़ों रुपए के चावल गबन का आरोप है। उनपर 2013 में रामगढ़ थाने में FIR भी दर्ज हुई थी।

सुधाकर सिंह राष्ट्रीय जनता दल के प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह के बेटे हैं। सुधाकर सिंह रामगढ़ सीट से राजद विधायक हैं। बताया जा रहा है कि लालू परिवार से जगदानंद सिंह की नजदीकियां हैं, इसी वजह से नीतीश कुमार ने सुधाकर सिंह को बड़ी जिम्मेदारी दी है। नीतीश कुमार के शासनकाल में 2013-2014 हुए चावल घोटाले में सुधाकर सिंह पर केस दर्ज है।

सुधाकर सिंह पर सरकारी चावल जमा नहीं करने का आरोप लगा था। साल 2013 में एसएफसी का चावल जमा नहीं करने के आरोप में धारा-420,406 के तहत मामला दर्ज किया गया था। न्यायिक दंडाधिकारी प्रथम की अदालत में केस अभी भी लंबित है।

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, टेलीग्राम, गूगल न्यूज़.

Latest Posts

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -