Thursday, December 8, 2022
- विज्ञापन -

Latest Posts

Bhopal News: पुलिस प्रशासन की मनाही के बावजूद बाबा ने ली भू समाधि, 3 दिनों बाद निकलेंगे जमीन से बाहर

अशोक सोनी उर्फ पुरुषोत्तमानंद महाराज टीटी नगर माता मंदिर के पीछे संचालित मां भद्रकाली विजयासन दरबार के आध्यात्मिक संस्था के संस्थापक हैं।

विपिन श्रीवत्सन, भोपाल: मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में एक बाबा के हठयोग ने पुलिस प्रशासन की टेंशन बढ़ा दी है। बाबा पुरुषोत्तमानंद महाराज ने पुलिस के सामने तीन दिन की भू समाधि ले ली है। हालांकि मौके पर मौजूद प्रशासन ने उन्हें इसकी इजाजत नहीं दी है।

मामला भोपाल के टीटी नगर इलाके का बताया जा रहा है। जानकारी के मुताबिक, बाबा पुरुषोत्तमानंद का घर टीटी नगर इलाके में है। शुक्रवार को उन्होंने घर में ही भू समाधि ले ली। इस संबंध में जब पुलिस और प्रशासन को मिली तो टीम बाबा के घर पहुंची और बाबा को समाधि लेने की इजाजत नहीं देने की बात कही। इसके बाद भी बाबा नहीं माने और भू समाधि ले ली।

अभी पढ़ें Lucknow News: PFI पर प्रतिबंध के बाद यूपी में हाई अलर्ट, सरकार ने कहा- सड़कों पर रहें पुलिस अधिकारी

तीन दिनों तक जमीन के अंदर रहेंगे बाबा

बाबा के शिष्यों के मुताबिक, बाबा 72 घंटे (3 दिन) तक जमीन के भीतर रहेंगे और अष्टमी के दिन सुबह 10 बजे उनकी समाधि पूरी होगी। समाधि के लिए बाबा पुरूषोत्तमानंद के घर के सामने साढ़े सात फीट गहरा, चार फीट चौड़ा और छह फीट लंबा गड्ढा खोदा गया है जिसमें अगले तीन दिन तक बाबा तपस्या में लीन रहेंगे।

अभी पढ़ें बिना ऑफिस आए 6 महीने तक सेलरी लेती रही डिप्टी CMO, मामला सामने आती ही डिप्टी CM ने किया निलंबित

अशोक सोनी उर्फ पुरुषोत्तमानंद महाराज टीटी नगर माता मंदिर के पीछे संचालित मां भद्रकाली विजयासन दरबार के आध्यात्मिक संस्था के संस्थापक हैं। पुरुषोत्तमानंद के बेटे मित्रेश कुमार ने बताया कि समाधि के लिए उनके पिता ने 10 दिन पहले से अन्न त्याग दिया था और सिर्फ जूस ले रहे थे। अब वे सोमवार सुबह 10 बजे समाधि से बाहर निकलेंगे।

समाधि की खबर मिलते ही बड़ी संख्या में लोग दर्शनों के लिए पहुंच रहे हैं। वहीं, दूसरी तरफ पुलिस उनके घर के बाहर तैनात है क्योंकि उन्हें समाधि लेने की इजाज़त नहीं दी गई थी। ऐसे में बिना मंजूरी के समाधि लेने वाले बाबा पर प्रशासन के अगले रूख पर सबकी नजरें हैं।

अभी पढ़ें – प्रदेश से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें  

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, टेलीग्राम, गूगल न्यूज़.

Latest Posts

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -