Saturday, October 1, 2022
- विज्ञापन -

Latest Posts

असदुद्दीन ओवैसी ने जयपुर की तंग गलियों में किया जनसंपर्क, आज शेखवाटी में भी भरेंगे हुंकार

जयपुर: एआईएमआईएम पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और हैदराबाद से सांसद असदुद्दीन ओवैसी बुधवार से प्रदेश के दो दिवसीय दौरे पर हैं। इस बार वे केवल जयपुर में नहीं बल्कि प्रदेश के 5 जिलों का दौरा करेंगे और कार्यकर्ताओं से मुलाकात करने के साथ जनसभाओं को भी संबोधित करेंगे। असदुद्दीन ओवैसी ने जयपुर में जनसंपर्क करके अपने पार्टी के राजस्थान में चुनाव प्रचार अभियान का आगाज़ किया।

बता दें कि असदुद्दीन ओवैसी बुधवार को जयपुर के किशनपोल और हवामहल विधानसभा क्षेत्र में जनसंपर्क कर रहे हैं। शहर के जालूपुरा इलाके की तंग गलियों में घूम रहे हैं। इसके बाद ओवैसी सीकर के लिए रवाना होंगे। वहां आज शाम को शेखावाटी अंचल के सीकर, फतेहपुर, लक्ष्मणगढ़ में जनसंपर्क के साथ ही चुनावी जनसभाएं भी करेंगे।

इसके अलावा 15 सितंबर को असदुद्दीन ओवैसी चूरू होते हुए नागौर जाएंगे और वहां लाडनूं में जनसभा को संबोधित करेंगे। राजस्थान विधानसभा चुनाव में उतरने की घोषणा के बाद एआईएमआईएम का यह पहला सार्वजनिक कार्यक्रम होगा।

असदुद्दीन औवेसी प्रदेश के उन विधानसभा क्षेत्रों को चुन रहे हैं जो मुस्लिम बाहुल्य हो। जयपुर के भट्टा बस्ती इलाकी की 90 फीसदी आबादी मुसलमान है। ऐसे में वे यहीं से चुनावी अभियान की शुरुआत कर रहे हैं। इसके बाद सीकर जिले के लक्ष्मणगढ होते हुए फतेहपुर पहुंचेंगे। फतेहपुर में मुसलमान बहुतायत में है जो कि विधायक चुनने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं।

राजस्थान में एआईएमआईएम की एंट्री से विधानसभा चुनाव में नए समीकरण देखने को मिल सकते हैं। ओवैसी की पार्टी भाजपा से ज्यादा कांग्रेस का समीकरण बिगाड़ सकती है। चूंकि अधिकतर मुसलमान अभी तक कांग्रेस का वोट बैंक माना जाता रहा है। अब औवेसी की पार्टी के आने से कांग्रेस का बड़ा वोट बैंक खिसक सकता है। हालांकि खुद औवेसी का प्रदेश में कोई विशेष प्रभाव नहीं है लेकिन उनकी पार्टी AIMIM के सुप्रीमो मुसलमान हैं।

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, टेलीग्राम, गूगल न्यूज़.

Latest Posts

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -