Friday, October 7, 2022
- विज्ञापन -

Latest Posts

T20 World Cup 2022: बस इतना कर दें खिलाड़ी तो जीत सकते हैं वर्ल्ड कप, बांग्लादेश के तकनीकी सलाहकार का बयान

बांग्लादेश की ओर से टी20 विश्व कप टीम की घोषणा के बाद श्रीराम ने कहा, "मैं प्रदर्शन की नहीं बल्कि प्रभाव की तलाश में हूं।"

नई दिल्ली: बांग्लादेश ने टी 20 वर्ल्ड कप के लिए टीम का ऐलान कर दिया है। इसमें उन्होंने कई बदलाव किए हैं। इस बीच बांग्लादेश के तकनीकी सलाहकार श्रीधरन श्रीराम का बयान सामने आया है। श्रीराम का मानना है कि टी20 क्रिकेट में ‘प्रभाव’ मायने रखता है। ढाका में अपनी पहली प्रेस कॉन्फ्रेंस में श्रीराम ने कहा कि एक अच्छा प्रदर्शन एक पक्ष के लिए हानिकारक भी साबित हो सकता है, जब तक कि इसका T20 मैच के परिणाम पर सीधा प्रभाव न पड़े।

अभी पढ़ें World Wrestling Championship: उलटफेर का शिकार हुईं, फिर रेपचेज मुकाबले में विनेश फोगाट ने रचा इतिहास

बांग्लादेश की ओर से टी20 विश्व कप टीम की घोषणा के बाद श्रीराम ने कहा, “मैं प्रदर्शन की नहीं बल्कि प्रभाव की तलाश में हूं।” “अगर सात या आठ खिलाड़ी प्रभाव डालते हैं, तो बांग्लादेश जीत जाएगा। 17-18 गेंदों पर 30 या 25 रन मेरे लिए ‘प्रभाव’ हैं। इसका एक छोटा सा उदाहरण है जिस तरह से महमुदुल्लाह के आउट होने के बाद मोसादेक हुसैन ने श्रीलंका के गेंदबाज वानिन्दु हसरंगा के खिलाफ प्रदर्शन किया। यही प्रभाव है। मुझे लगता है कि टी 20 क्रिकेट में प्रदर्शन को ओवररेटेड किया जाता है। एक टीम कभी भी हार सकती है अगर उसके पास प्रदर्शन हो, लेकिन अगर हमारे पास अधिक प्रभाव है, तो अधिक संभावना है। हम और गेम जीतेंगे।

बांग्लादेश को सुधार की आवश्यकता
श्रीराम ने कहा कि बांग्लादेश को सुधार की आवश्यकता है। पिछले साल संयुक्त अरब अमीरात में हुए टी20 विश्व कप में खराब प्रदर्शन के बाद बांग्लादेश ने इस साल नौ टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में सात मैच गंवाए हैं। श्रीराम का मानना ​​है कि यह कौशल या मानसिकता की कमी हो सकती है, जो टीम को पीछे खींच रहे हैं।

लिटन दास और नूरुल डालेंगे प्रभाव
श्रीराम बांग्लादेश की वापसी करने वाले बल्लेबाजों के साथ भी काम करने के इच्छुक हैं। लिटन दास, नूरुल हसन और यासिर अली चोटों के कारण एशिया कप से चूक गए, लेकिन श्रीराम का मानना ​​​​है कि विश्व कप में टीम को सही दिशा में ले जाने के लिए उनके पास सही कौशल है। श्रीराम ने कहा, “लिटन दास एक स्थापित क्रिकेटर हैं और नूरुल को अपने खेल की अच्छी जानकारी है।” “मैं यासिर को और अधिक देखने के लिए काफी उत्सुक हूं। उसके पास वह शक्ति है जो बांग्लादेश में टी 20 टीम के रूप में नहीं है। मुझे लगता है कि यासिर एक बहुत ही रोमांचक संभावना है।

अभी पढ़ें Asad Rauf: पाकिस्तान के विवादित अंपायर असद रऊफ का निधन, IPL 2013 फिक्सिंग स्कैंडल में थे प्रमुख आरोपी

अनुबंध बढ़ाने के लिए नहीं आया हूं
श्रीराम ने कहा, “मैं यहां अपना अनुबंध बढ़ाने के लिए नहीं आया हूं। मैं यहां अपनी क्षमता के अनुसार अपना सर्वश्रेष्ठ काम करने के लिए हूं।” “विस्तार के बारे में सोचना संचालन का सही तरीका नहीं है। मैं बांग्लादेश के लिए सबसे अच्छा करूंगा। “एशिया कप में हमने जिस तरह से खेला, उसमें एक बहुत बड़ा सकारात्मक था। हमें दोनों गेम जीतने की जरूरत थी, लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि हमने अच्छा क्रिकेट नहीं खेला। मैं सभी से अनुरोध करता हूं कि परिणाम से प्रेरित न हों। परिणाम सब कुछ हैं खेल लेकिन एक प्रक्रिया और योजना बनाने की जरूरत है। जब तक हमारे पास वह दिशा है, मैं इसके लिए जवाबदेह हूं।”

अभी पढ़ें – खेल से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Click Here – News 24 APP अभी download करें

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, टेलीग्राम, गूगल न्यूज़.

Latest Posts

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -