Wednesday, September 28, 2022
- विज्ञापन -

Latest Posts

World Wrestling Championship: उलटफेर का शिकार हुईं, फिर रेपचेज मुकाबले में विनेश फोगाट ने रचा इतिहास

नई दिल्ली:  सर्बिया की राजधानी बेलग्रेड में खेले जा रहे कुश्ती चैम्पियनशिप में भारत के गोल्ड जीतने की उम्मीदों को झटका लगा। स्टार रेसलर विनेश फोगाट 53 किलोग्राम भारवर्ग में हार गईं। विनेश को मेंक्वालिफिकेशन दौर में मंगोलिया की खुलान बटखुयाग के हाथों 0-7 से हार दिया। लेकिन फिर रेपचेस मुकाबले में उन्होंने स्वीडन की रेसलर एम्मा जोना मालमग्रेन को 8-0 से हराया।

अभी पढ़ें T20 World Cup 2022: इंग्लैंड ने खेला बड़ा दांव, CSK का धुरंधर कोचिंग टीम में शामिल

विनेश वर्ल्ड चैम्पियनशिप के इतिहास में दो मेडल जीतने वाली पहली भारतीय महिला रेसलर बनीं 

जीत के साथ ही विनेश फोगाट ने ब्रॉन्ज मेडल पर कब्जा किया। इसके पहले उन्होंने 2019 में इस टूर्नामेंट में ब्रॉन्ज जीता था। विनेश वर्ल्ड चैम्पियनशिप के इतिहास में दो मेडल जीतने वाली पहली भारतीय महिला रेसलर और ओवरऑल दूसरी भारतीय पहलवान बन गई हैं।

विनेश फोगाट गोल्ड की दावेदार मानी जा रही थी

विनेश फोगाट गोल्ड की दावेदार मानी जा रही थी। बर्मिंघम में खेले गए कॉमनवेल्थ गेम्स में विनेश ने गोल्ड मेडल जीता था। विनेश ने पहले मैच में वर्ल्ड चैम्पियनशिप की कांस्य पदक विजेता कनाडाई रेसलर सामंथा ली स्टीवर्ट के खिलाफ जीत दर्ज की। इसके बाद विनेश ने अपने दूसरे मैच में नाइजीरिया की मर्सी बोलाफुनोलुवा अडेकुओरोए और तीसरे मैच में  श्रीलंका की केशनी मदुरवलगे को मात दी।

अभी पढ़ें वही स्पीड, वही स्विंग, वही अटैक, लौट आया बूम-बूम बुमराह, देखें वीडियो

नीलम सिरोही को रोमानिया की एमीलिया एलीना वुक के खिलाफ 50 किग्रा वर्ग में तकनीकी श्रेष्ठता के आधार पर 0-10 से हाराया। फ्रांसीसी पहलवान कौंबा लारोक ने महिलाओं के 65 किग्रा वर्ग में तकनीकी श्रेष्ठता के आधार पर शेफाली को हराया।

अभी पढ़ें – खेल से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Click Here – News 24 APP अभी download करें

Latest Posts

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -