Tuesday, 27 February, 2024

---विज्ञापन---

‘मैं वास्तव में AB de Villiers को फॉलो करता हूं’- टीम इंडिया के तूफानी बल्लेबाज का खुलासा

Surya Kumar Yadav: साउथ अफ्रीका पूर्व कप्तान और दिग्गज बल्लेबाज एबी डिविलियर्स क्रिकेट मैदान की हर दिशा में शॉट खेलने के लिए जाने जाते हैं। अब टीम इंडिया में डिविलियर्स की तरह एक बल्लेबाज धमाल मचा रहा है, जिसे टीम इंडिया का ‘मिस्टर 360 डिग्री’ नाम से बुलाया जाने लगा है। इस प्लेयर का नाम […]

Edited By : Bhoopendra Rai | Updated: Sep 19, 2022 11:12
Share :
Surya Kumar Yadav said I try to follow AB de Villiers
Surya Kumar Yadav said I try to follow AB de Villiers

Surya Kumar Yadav: साउथ अफ्रीका पूर्व कप्तान और दिग्गज बल्लेबाज एबी डिविलियर्स क्रिकेट मैदान की हर दिशा में शॉट खेलने के लिए जाने जाते हैं। अब टीम इंडिया में डिविलियर्स की तरह एक बल्लेबाज धमाल मचा रहा है, जिसे टीम इंडिया का ‘मिस्टर 360 डिग्री’ नाम से बुलाया जाने लगा है। इस प्लेयर का नाम है सूर्यकुमार यादव। टीम इंडिया के इस दिग्गज बल्लेबाज की तुलना अक्सर एबी डीविलियर्स (AB de Villiers) से होती रही है।

अभी पढ़ें IND vs AUS: इस नई गेंदबाजी स्किल पर काम कर रहे हैं हर्षल पटेल, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज से पहले खुलासा

अब खुद सूर्यकुमार यादव ने खुद स्वीकार किया है कि बल्लेबाजी के दौरान वो एबी डीविलियर्स के मंत्र का अनुसरण करते हैं। उन्होंने कहा कि ‘मैं वास्तव में एबी डिविलियर्स के मंत्र को फॉलो करता हूं। मैंने आरसीबी में खेलने वाले कई खिलाड़ियों से सुना है कि जब भी डिविलियर्स नेट्स में बल्लेबाजी के लिए जाते हैं तो फिर वो नॉर्मल तरीके से बल्लेबाजी करने की कोशिश करते हैं। वो गेंद को काफी करीब से देखते हैं और ज्यादा आकर्षक बनने की कोशिश नहीं करते हैं। इसलिए मैंने भी वैसा ही करना शुरू कर दिया।’

कवर्स के ऊपर से और पॉइंट की दिशा शॉट खेलने पसंद- सूर्या

सूर्यकुमार यादव मैदान के चारों तरफ शॉट खेलते हैं। उनके शॉट हमेशा चर्चा का विषय बनते हैं। लेकिन असल में यादव कहते हैं कि वह हमेशा दो अलग तरह के शॉट्स टार्गेट करते हैं। अपने प्लान का खुलासा करते हुए यादव ने कहा कि ‘मैं हमेशा कवर्स के ऊपर से और पॉइंट की दिशा में शॉट खेलने की कोशिश करता हूं। मैं हमेशा सिंगल-डबल पर फोकस करता हूं, जिससे स्कोरबोर्ड चलता रहे और 15वें ओवर के बाद फिनिशर्स के पास मैच फिनिश करने का अच्छा मौका हो।

अभी पढ़ें ‘मैंने शोएब मलिक से पहले ही कहा था कि संन्यास ले लो यहां कोई सम्मान नहीं होगा’

टीम इंडिया के लिए सूर्यकुमार यादव ने खेले 28 टी 20

सूर्यकुमार यादव ने अभारत के लिए 28 टी20 और 13 वनडे इंटरनेशनल मैच खेले हैं।उन्होंने टी20 में 36.86 की औसत से 811 रन बनाए हैं, इस दौरान उनके बल्ले से एक शतक और 6 अर्धशतक निकले। वहीं वनडे में सूर्या ने 34 की औसत से 340 रन बनाए हैं।

अभी पढ़ें  खेल से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Click Here – News 24 APP अभी download करें

First published on: Sep 18, 2022 02:47 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें