Wednesday, 17 April, 2024

---विज्ञापन---

Road Safety World Series का शेड्यूल जारी, सचिन और जोंटी रोड्स की टीम के बीच होगा पहला मुकाबला, देखें

Road Safety World Series: रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज (RSWS) के दूसरे सीजन का शेड्यूल शामने आ चुका है। इस सीजन की शुरुआत कानपुर के ग्रीन पार्क स्टेडियम से होग। टूर्नामेंट का पहला मुकाबला 10 अक्टूबर को इंडिया लीजेंड्स और दक्षिण अफ्रीका लीजेंड्स के बीच खेला जायेगा। यानी पहले ही मुकाबले में सचिन तेंदुलकर और जोंटी […]

Edited By : Bhoopendra Rai | Updated: Sep 6, 2022 12:09
Share :
Road Safety World Series
Road Safety World Series

Road Safety World Series: रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज (RSWS) के दूसरे सीजन का शेड्यूल शामने आ चुका है। इस सीजन की शुरुआत कानपुर के ग्रीन पार्क स्टेडियम से होग। टूर्नामेंट का पहला मुकाबला 10 अक्टूबर को इंडिया लीजेंड्स और दक्षिण अफ्रीका लीजेंड्स के बीच खेला जायेगा।

यानी पहले ही मुकाबले में सचिन तेंदुलकर और जोंटी रोड्स की टीमें आमने-सामने होंगी। रोड सेफ्टी वर्ल्ड टूर्नामेंट का योजन अलग-अलग शहरों में होगा। ये टूर्नामेंट 10 सितंबर से 22 दिन तक होगा।

अभी पढ़ें क्रिकेटर अर्शदीप सिंह को खालिस्तानी बताने के पीछे पाकिस्तान का हाथ!

न्यूजीलैंड की टीम पहली बार खेलेगी, ये टीमें लेती हैं हिस्सा

रोड सेफ्टी वर्ल्ड टूर्नामेंट में पहली बार न्यूजीलैंड लीजेंड्स की टीम भी जुड़ेगी। न्यूजीलैंड के अलावा भारत ऑस्ट्रेलिया, श्रीलंका, वेस्टइंडीज, दक्षिण अफ्रीका, बांग्लादेश और इंग्लैंड की टीमें भी इसमें हिस्सा लेंगी।

भारतीय लेजेंड्स के मैच

vs SA (10 सितंबर)
vs WI (14 सितंबर)
vs NZ (18 सितंबर)
vs BAN (21 सितंबर)
vs ENG on (24 सितंबर)

अभी पढ़ें रिकी पोंटिंग ने चुने टॉप 5 वर्ल्ड T20I प्लेयर, ये दो भारतीय खिलाड़ी शामिल

कौन करवाता है रोड सेफ्टी वर्ल्ड टूर्नामेंट का आयोजन

रोड सेफ्टी वर्ल्ड टूर्नामेंट भारत सरकार की तरफ से आयोजित होता है। इस सीरीज को परिवहन मंत्रालय और सूचना एवं प्रसारण तथा युवा कल्याण एवं खेल मंत्रालय का समर्थन हासिल है। खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहना है कि ‘मुझे पूरा विश्वास है कि रोड सेफ्टी विश्व सीरीज सामाजिक बदलाव में अहम भूमिका निभाएगी तथा सड़क और सड़क सुरक्षा के प्रति लोगों का नजरिया बदलने के लिए आदर्श मंच के रूप में काम करेगी।’

अभी पढ़ें आखिर कौन चलाता है Wikipedia, जिस पर अर्शदीप को लेकर मचा है बवाल, यहां जानिए A to Z

क्यों आयोजित होता है रोड सेफ्टी वर्ल्ड टूर्नामेंट

रोड सेफ्टी वर्ल्ड टूर्नामेंट का आयोजन देश और विश्व भर में सड़क सुरक्षा के प्रति जागरूकता लाने के उद्देश्य से किया किया जाता है। इस टूर्नामेंट को आयोजित करने के पीछे मुख्य दुनिया में सामाजिक परिवर्तन को बढ़ावा देना और सड़क सुरक्षा के प्रति लोगों के दृष्टिकोण को बदलना बड़ा उद्देश्य है। यह लीग इस संदेश को दुनिया भर में प्रसारित करने के लिए एक आदर्श मंच होगा, क्योंकि क्रिकेट निसंदेह दुनिया में सबसे ज्यादा फॉलो किए जाने वाले खेलों में से एक है।

अभी पढ़ें – खेल से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Click Here – News 24 APP अभी download करें

First published on: Sep 05, 2022 06:23 PM
संबंधित खबरें