Thursday, 18 April, 2024

---विज्ञापन---

रिकी पोंटिंग ने चुने टॉप 5 वर्ल्ड T20I प्लेयर, ये दो भारतीय खिलाड़ी शामिल

नई दिल्ली: ICC हॉल ऑफ फेमर रिकी पोंटिंग ने उन पांच खिलाड़ियों को चुना है जिन्हें वह विश्व T20I में अपनी टीम में रखना पसंद करेंगे। द आईसीसी रिव्यू के नवीनतम एपिसोड में बोलते हुए पोंटिंग को विश्व टी20 टीम के लिए पहले पांच खिलाड़ियों का चयन करने के लिए कहा गया था। खास बात […]

Edited By : Pushpendra Sharma | Updated: Sep 6, 2022 12:15
Share :
ricky ponting

नई दिल्ली: ICC हॉल ऑफ फेमर रिकी पोंटिंग ने उन पांच खिलाड़ियों को चुना है जिन्हें वह विश्व T20I में अपनी टीम में रखना पसंद करेंगे। द आईसीसी रिव्यू के नवीनतम एपिसोड में बोलते हुए पोंटिंग को विश्व टी20 टीम के लिए पहले पांच खिलाड़ियों का चयन करने के लिए कहा गया था। खास बात यह है कि उनकी लिस्ट में कोई ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी नहीं है। पोंटिंग ने अफगानिस्तान के राशिद खान, पाकिस्तान के बाबर आजम, भारत के हार्दिक पांड्या और जसप्रीत बुमराह के साथ इंग्लैंड के जोस बटलर को चुना है।

नंबर 1 राशिद खान के बारे में उन्होंने कहा- पांच खिलाड़ी अपेक्षाकृत आसान होते हैं, लेकिन उन्हें एक से पांच के क्रम में रखने की कोशिश करना थोड़ा मुश्किल हो जाता है। मैं राशिद खान के साथ नंबर एक पर गया और इसका कारण मैंने सोचा था कि अगर हमारे पास वास्तव में आईपीएल नीलामी में एक खिलाड़ी के लिए कोई वेतन सीमा नहीं हो तो शायद वह वही है जो सबसे ज्यादा पैसा कमा सकता है। उन्होंने कहा- मैंने उन्हें उनकी निरंतरता, लंबे समय तक उनकी विकेट लेने की क्षमता के लिए नंबर एक पर रखा है, लेकिन यह भी तथ्य है कि टी 20 खेल में उनकी इकॉनमी रेट उत्कृष्ट है।

अभी पढ़ें क्रिकेटर अर्शदीप सिंह को खालिस्तानी बताने के पीछे पाकिस्तान का हाथ!

हार्दिक पांड्या को पछाड़ना काफी मुश्किल
दूसरे नंबर पर बाबर आजम को रखकर पोंटिंग ने कहा- बाबर आज़म मैं दूसरे नंबर पर जाऊंगा। उनका रिकॉर्ड खुद के लिए बोलता है। उन्होंने पिछले कुछ वर्षों से पाकिस्तानी टीम के लिए नेतृत्व किया है। तीसरे नंबर पर हार्दिक पांड्या को रखकर पोंटिंग ने कहा- मौजूदा फॉर्म में तीसरे नंबर पर हार्दिक पांड्या को पछाड़ना काफी मुश्किल है। उनका आईपीएल शानदार था। उसे गेंदबाजी क्रीज पर वापस देखने के लिए कुछ ऐसा है कि मैं हमेशा थोड़ा अनिश्चित था कि ऐसा कभी फिर से होगा, लेकिन वह फिर से 140kph पर गेंदबाजी कर रहा है। वह खेल को बेहतर ढंग से समझता है और अभी वह शायद टी 20 क्रिकेट में दुनिया का सर्वश्रेष्ठ ऑलराउंडर है।

बटलर जैसे कम ही खिलाड़ी
जोस बटलर को नंबर 4 पर रखकर उन्होंने कहा “मुझे वास्तव में वहां जोस बटलर को चुनना था।” जब आप उसके खिलाफ कोचिंग कर रहे होते हैं, तो आप बस इतना जानते हैं कि उसके पास कुछ ऐसा है जो बहुत से अन्य खिलाड़ियों के पास नहीं है। उसके पास कम समय में खेल को आगे ले जाने की क्षमता है जो वह इस टूर्नामेंट में इंग्लैंड के लिए करेंगे।

अभी पढ़ें विराट कोहली में दूसरे खिलाड़ियों से क्या है अलग? गौतम गंभीर बताई ये बारीक बात

बुमराह नई गेंद के साथ बहुत अच्छे
पांचवें नंबर पर जसप्रीत बुमराह को रखकर पोंटिंग ने कहा- वह शायद इस समय दुनिया में टेस्ट क्रिकेट, एक दिवसीय क्रिकेट और टी 20 क्रिकेट में सबसे पूर्ण गेंदबाज हैं। नई गेंद के साथ बहुत अच्छा है। भारत ऑस्ट्रेलिया में (टी 20 विश्व कप में) नई गेंद के साथ उसे एक ओवर देने के बारे में सोच सकता है, जहां वह स्विंग कर सकता है, लेकिन आप जो गारंटी दे सकते हैं, वह उच्च गुणवत्ता वाले डेथ ओवरों की एक जोड़ी है, जिसे हर टीम ढूंढ़ रही है। कोई ऐसा व्यक्ति जो धीमी गेंदों और बाउंसरों को अंजाम दे सकता है, वह बुमराह है।

अभी पढ़ें – खेल से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Click Here – News 24 APP अभी download करें

First published on: Sep 05, 2022 09:30 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें