Saturday, January 28, 2023
- विज्ञापन -

Latest Posts

अस्पताल से Pele ने सोशल मीडिया पर दिया अपना हेल्थ अपडेट, फैंस से किया ये खास अनुरोध

नई दिल्ली: ब्राजील के महान फुटबॉलर पेले की तबीयत बिगड़ गई है। उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है। रविवार को अस्पताल के एक नए अपडेट में कहा गया है कि ब्राजील के महान पेले स्थिर स्थिति में हैं और श्वसन संक्रमण के इलाज के लिए अच्छी प्रतिक्रिया दे रहे हैं। साउ पाउलो में एक समाचार पत्र की रिपोर्ट के कुछ घंटे बाद अपडेट आया है। रिपोर्ट में कहा गया था कि पेले ने कीमोथेरेपी का जवाब देना बंद कर दिया है।

इसके बाद पेले ने इंस्टाग्राम पर कहा कि वह “मजबूत” हैं और “बहुत उम्मीद के साथ” अपने उपचार का पालन कर रहे हैं। दिग्गज फुटबॉलर ने प्रशंसकों से कतर में फीफा विश्व कप में ब्राजील का अनुसरण करते रहने का भी आग्रह किया।

पेले ने कहा “मेरे दोस्तों, मैं हर किसी को शांत और सकारात्मक रखना चाहता हूं। मैं बहुत उम्मीद के साथ मजबूत हूं और मैं हमेशा की तरह अपने इलाज का पालन करता हूं। मुझे मिली सभी देखभाल के लिए मैं पूरी मेडिकल और नर्सिंग टीम को धन्यवाद देना चाहता हूं। मुझे भगवान में बहुत विश्वास है और दुनिया भर में आपसे मिले प्यार का हर संदेश मुझे ऊर्जा से भर देता है। विश्व कप में भी ब्राजील को देखें!

और पढ़िए –  PAK vs ENG: Abdullah Shafique ने रचा इतिहास…महज 8 टेस्ट खेलकर सईद अनवर समेत इन दिग्गजों को पछाड़ा

समाचार पत्र फोल्हा डी एस पाउलो ने बताया कि पेले को उपशामक देखभाल के लिए ले जाया गया था और उसका इलाज केवल दर्द और सांस की तकलीफ जैसे लक्षणों के लिए किया जा रहा था। यह भी कहा गया कि पेले को सामान्य सूजन और सांस की तकलीफ थी जब पिछले सप्ताह अस्पताल में भर्ती कराया गया था ताकि उनके कैंसर के इलाज का पुनर्मूल्यांकन किया जा सके।

और पढ़िए –  Pak vs Eng: पाकिस्तान के इस गेंदबाज ने डेब्यू मैच में ही बनाया शर्मनाक Record, टूट गया 113 साल पुराना रिकॉर्ड

ब्राजील के महान फुटबॉल खिलाड़ी पेले को ट्यूमर के उपचार की जरूरतों के लिए के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया था। पेले के कोलोन ट्यूमर का सितंबर 2021 में इलाज किया गया था। अस्पताल ने उनके ट्यूमर को हटाने के बाद तक कहा था कि वे कीमोथेरेपी शुरू करेंगे। पेले ने 1958, 1962 और 1970 में ब्राजील को विश्व कप जीतने में अहम भूमिका निभाई थी। उन्होंने राष्ट्रीय टीम के लिए 92 मैचों में 77 गोल किये है। वह ब्राजील के लिए सबसे ज्यादा गोल करने वाले खिलाड़ी है।

और पढ़िए – खेल से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, टेलीग्राम, गूगल न्यूज़.

Latest Posts

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -