Tuesday, February 7, 2023
- विज्ञापन -

Latest Posts

Pak vs Eng: पाकिस्तान के इस गेंदबाज ने डेब्यू मैच में ही बनाया शर्मनाक Record, टूट गया 113 साल पुराना रिकॉर्ड

Pak vs Eng: पाकिस्तान और इंग्लैंड की बीच खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच में एक खिलाड़ी ने शर्मनाक रिकॉर्ड बनाया है। इस खिलाड़ी का नाम जाहिद महमूद है, जिन्होंने अपने डेब्यू मैच में ही 319 लुटा दिए। इतने रन लुटाने के साथ ही महमूद डेब्यू मैच में सबसे ज्यादा रन लुटाने वाले दूसरे गेंदबाज बन गए हैं। इँग्लैंड के बल्लेबाजों ने जाहिद महमूदे के खिलाफ पहली पारी में 235, जबकि दूसरी पारी में 84 रन लूट लिए।

और पढ़िए – ‘वो निश्चित तौर पर वर्ल्ड कप में जाने वाले हैं’…विश्वकप 2023 को लेकर DK ने दिया बड़ा बयान

जाहिद ने दोनों पारियों में कुल 6 विकेट भी निकाले

जाहिद महमूद को पहली पारी में 4 विकेट मिले थे, जबकि उन्होंने दूसरी पारी में भी 2 विकेट मिले। आपको बता दें कि पाकिस्तान क्रिकेट टीम को इंग्लैंड के खिलाफ तीन मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले मुकाबले में जीत के लिए आखिरी दिन 254 रन की जरूरत है।

अगर मैच की बात करें तो इंग्लैंड ने पहली पारी में 657 रन बनाए थे, जबकि दूसरी पारी को 7 विकेट पर 264 रन बनाकर घोषित किया। चौथे दिन पाकिस्तान के सामने इंग्लैंड ने जीत के लिए 343 रन का लक्ष्य रखा है। अभी पाकिस्तान को 263 रनों की दरकार है।

और पढ़िए – Pak vs Eng: पाकिस्तान के इस गेंदबाज ने डेब्यू मैच में ही बनाया शर्मनाक Record, टूट गया 113 साल पुराना रिकॉर्ड

डेब्यू टेस्ट में सबसे ज्यादा रन लुटाने वाला गेंदबाज

डेब्यू टेस्ट मैच में सबसे ज्यादा रन लुटाने का रिकॉर्ड जेसन क्रेजा के नाम है। उन्होंने भारत के खिलाफ साल 2008 में टेस्ट डेब्यू किया था। वह नागपुर टेस्ट था, जिसकी पहली पारी में उन्होंने 8 विकेट चटकाए थे, लेकिन बदले में कुल 215 रन खर्च किए थे। दूसरी पारी में 143 रन देकर कुल 4 विकेट हासिल किए थे।

113 साल पुराना रिकॉर्ड टूटा

भारत के खिलाफ डेब्यू मैच में 12 विकेट लेने के बाद क्रेजा ने कुल 358 रन दिए थे, पाकिस्तान के जाहिद 319 रन देकर डेब्यू मैच में दूसरे सबसे ज्यादा महंगे स्पिनर बन गए हैं। साल 1909 यानी 113 साल पहले डगलस कैर ने डेब्यू पर 282 रन दिए थे, जिसे जाहिद ने पीछे छोड़ दिया है।

और पढ़िए – खेल से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, टेलीग्राम, गूगल न्यूज़.

Latest Posts

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -